"वह दिन दूर नहीं जब संसद में किसी मुस्लिम की पीट-पीट कर हत्या की जाएगी", असदुद्दीन ओवैसी ने रमेश बिधूड़ी विवाद पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 25, 2023 07:16 AM2023-09-25T07:16:23+5:302023-09-25T07:18:52+5:30

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई बेहद अभद्र टिप्पणी पर कहा कि वह दिन दूर नहीं जब भरी संसद में भीड़ द्वारा किसी मुस्लिम की पीट-पीट कर हत्या कर दी जाएगी। 

"day is not far when a Muslim will be lynched in Parliament", Asaduddin Owaisi said on Ramesh Bidhuri controversy | "वह दिन दूर नहीं जब संसद में किसी मुस्लिम की पीट-पीट कर हत्या की जाएगी", असदुद्दीन ओवैसी ने रमेश बिधूड़ी विवाद पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsएआईएमआईएम सांसद ओवैसी ने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी विवाद पर की बेहद तल्ख टिप्पणी सबने देखा कि किस तरह से एक भाजपा सांसद भरी संसद में एक मुस्लिम सांसद को गाली देता हैवह दिन दूर नहीं जब भरी संसद में भीड़ द्वारा किसी मुस्लिम की पीट-पीट कर हत्या कर दी जाएगी

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में बीते विशेष सत्र के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई बेहद अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी पर तीखा प्रहार करते हुए रविवार को कहा कि वह दिन दूर नहीं जब भरी संसद में भीड़ द्वारा किसी मुस्लिम की पीट-पीट कर हत्या कर दी जाएगी। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार एआईएमआईएम सांसद यह टिप्पणी उस वक्त की, जब वो अपने संसदीय क्षेत्र हैदराबाद में के एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

सांसद ओवैसी ने कहा, "हम देखते हैं कि किस तरह से एक भाजपा सांसद भरी संसद में एक मुस्लिम सांसद को गाली देता है और लोग कह रहे हैं कि उन्हें संसद में यह सब नहीं कहना चाहिए था। वे कह रहे हैं कि उनकी (रमेश बिधूड़ी) जीभ खराब है। अब वह दिन दूर नहीं जब देश की संसद में किसी मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी।''

दरअसल भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी द्वारा बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से सारे विपक्षी में भारी गुस्सा है और वह लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मांग कर रहे हैं कि सांसद बिधूड़ी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं बसपा सांसद अली ने इस पूरे प्रकरण में स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखकर मामले की जांच कराने की मांग की है और इसके साथ ही उन्होंने मीडिया में चेतावनी दी है कि अगर सांसद बिधूड़ी के खिलाफ सख्त एक्शन नहीं लिया गया तो वह संसद की सदस्यता छोड़ने के बारे में भी सोच सकते हैं।

इस बीच इस पूरे मामले में एक नाटकीय मोड़ उस वक्त आ गया, जब भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बीते शनिवार को आरोप लगाया कि बसपा सांसद दानिश अली द्वारा सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को "नीच" कहा गया और उन्होंने उनके साथी पार्टी सांसद रमेश विधूड़ी को आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए उकसाया।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के इन आरोपों को खारिज करते हुए बसपा सांसद दानिश अली ने कहा कि वह कभी भी देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की ओछी टिप्पणी करने के लिए इतने नीचे नहीं गिर सकते हैं।

इससे पहले शुक्रवार को ही कांग्रेस, एनसीपी, तृणमूल और डीएमके नेताओं ने भी स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखकर भाजपा सांसद बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी और साथ ही मांग की थी कि इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए मामले को संसदीय विशेषाधिकार समिति के पास भेजा जाए।

वहीं शनिवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा अन्य मामलों में दूसरे दलों के सासंदों को तुरंत सस्पेंड करा देती है लेकिन इस मामले में आखिर वक्त क्यों लग रहा है।

उन्होंने कहा, ''भाजपा इस मामले को खारिज करने के लिए यह दिखाएगी कि वह इस पर कार्रवाई कर रही है, लेकिन सवाल यह नहीं है। सवाल यह है कि आखिर बीजेपी नेता बार-बार इस तरह की बातें क्यों करते हैं?

सलमान खुर्शीद ने कहा, ''संसद में कहा गया तो यह मुद्दा सामने आया। वे मीडिया के सामने भी ऐसी ही बातें बोलते हैं। वे दूसरों को तुरंत निलंबित कर देते हैं और इस मामले में वे समय ले रहे हैं।''

Web Title: "day is not far when a Muslim will be lynched in Parliament", Asaduddin Owaisi said on Ramesh Bidhuri controversy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे