दानिश अली, मणिशंकर अय्यर और केसी त्यागी ने फलस्तीनी दूतावास का दौरा किया, विपक्ष के नेताओं ने एकजुटता व्यक्त की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 16, 2023 05:54 PM2023-10-16T17:54:04+5:302023-10-16T17:55:20+5:30

दानिश अली, अय्यर और त्यागी के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और समाजवादी पार्टी के सांसद जावेद अली खान भी दूतावास का दौरा करने वाले नेताओं में शामिल थे।

Danish Ali, Mani Shankar Iyer and KC Tyagi visit Palestinian Embassy | दानिश अली, मणिशंकर अय्यर और केसी त्यागी ने फलस्तीनी दूतावास का दौरा किया, विपक्ष के नेताओं ने एकजुटता व्यक्त की

(फाइल फोटो)

Highlightsविपक्ष के नेताओं ने फलस्तीनी दूतावास का दौरा कियादानिश अली, मणिशंकर अय्यर और के सी त्यागी थे शामिलफलस्तीन की जनता के प्रति एकजुटता व्यक्त की

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के मध्य युद्ध के बीच बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता के सी त्यागी सहित कुछ विपक्षी नेताओं के एक समूह ने फलस्तीन की जनता के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोमवार को दिल्ली स्थित फलस्तीनी दूतावास का दौरा किया।

दानिश अली, अय्यर और त्यागी के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और समाजवादी पार्टी के सांसद जावेद अली खान भी दूतावास का दौरा करने वाले नेताओं में शामिल थे। भट्टाचार्य ने कहा कि वे गाजा में युद्ध और मानवीय संकट के मद्देनजर फलस्तीन के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए दूतावास गए थे।

गाजा से हमास के चरमपंथियों के इजराइली शहरों पर हमले और उसके बाद यरुशलम से जवाबी कार्रवाई के बाद पश्चिम एशिया में हिंसा बढ़ गई है। हमास के हमलों का बदला लेने के लिए इजराइल ने गाजा में बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई की है। इस संघर्ष में अब तक 2600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

हमास शासित गाजा पट्टी में लगभग 23 लाख लोग रहते हैं जहां पूरी तरह से घेराबंदी कर दी गई है। फलस्तीन के चरमपंथी समूह हमास के साथ जारी युद्ध के चलते इजराइल ने गाजा पट्टी में भोजन, पानी और ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी है। गाजा में इंजराइल लगातार हवाई हमले भी कर रहा है जिसमें  अब तक 2500 लोगों के मारे जाने का अनुमान है।

गाजा में फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में गाजा में 455 फलस्तीनी जान गंवा चुके हैं और 856 लोग घायल हुए हैं। दूसरी तरफ इजराइल ने कहा है कि 7 अक्टूबर को किए गए गए  आतंकी हमले के जिम्मेदार हमास को जब तक पूरी तरह खत्म नहीं कर दिया जाता तब तक सैन्य अभियान नहीं रुकेगा।

Web Title: Danish Ali, Mani Shankar Iyer and KC Tyagi visit Palestinian Embassy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे