पीएम मोदी और बंगाल के राज्यपाल को ममता बनर्जी ने कराया 30 मिनट इंतजार, चक्रवाती तूफान 'यास' के लिए थी समीक्षा बैठक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 28, 2021 05:37 PM2021-05-28T17:37:00+5:302021-05-28T17:38:45+5:30

चक्रवाती तूफान यास से हुए नुकसान के आंकलन के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्ममंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ को करीब 30 मिनट तक इंतजार कराया।

Cyclone review meet PM Modi and Bengal guvernor waited for CM Mamata for 30 min | पीएम मोदी और बंगाल के राज्यपाल को ममता बनर्जी ने कराया 30 मिनट इंतजार, चक्रवाती तूफान 'यास' के लिए थी समीक्षा बैठक

चक्रवाती तूफान यास से हुए नुकसान के आंकलन के लिए आयोजित समीक्षा बैठक। 

Highlightsममता बनर्जी ने समीक्षा बैठक में पीएम मोदी को कराया आधे घंटे इंतजार पीएम के साथ मुख्यमंत्री का बैठक में हिस्सा लेना राज्य और लोगों के हितों में होता - धनकड़पीएम को तूफान के आंकलन की रिपोर्ट सौंपी और 20 हजार करोड़ के पैकेज की मांग की - ममता

चक्रवाती तूफान यास से हुए नुकसान के आंकलन के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्ममंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ को करीब 30 मिनट तक इंतजार कराया। बाद में बैठक में शामिल हुई बनर्जी ने चक्रवात से राज्य को हुए नुकसान की रिपोर्ट सौंपी। 

सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी राज्य के मुख्य सचिव के साथ समीक्षा बैठक में करीब 30 मिनट की देरी से पहुंची थी। बताया जा रहा है कि वह उसी परिसर में थी। इसके बाद भी वे ज्यादा वक्त वहां पर नहीं रुकी और दूसरी मीटिंग में हिस्सा लेने की बात कहकर तुरंत वहां से निकल गई। 

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने ट्विटर पर लिखा कि प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री और अधिकारियों का समीक्षा बैठक में हिस्सा लेना राज्य और लोगों के हितों में होता। टकराव का रुख राज्य के हितों और लोकतंत्र को बीमार करता है। मुख्यमंत्री और अधिकारियों का हिस्सा नहीं लेना संवैधानिकता और कानून के शासन के अनुरूप नहीं है। 

धनकड़ के ट्वीट के बाद ममता बनर्जी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उस वक्त बैठक के बारे में अवगत नहीं कराया गया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह प्रधानमंत्री से अलग से मिली और उन्हें जमीनी हकीकत से अवगत कराया। उस वक्त वहां पर कोई नहीं  था। इस दौरान पीएम को राज्य सरकार की चक्रवाती तूफान के आंकलन की रिपोर्ट सौंपी और राज्य के लिए 20 हजार करोड़ के पैकेज की मांग की। इसके बाद ममता बनर्जी मुख्य सचिव के साथ पश्चिम बंगाल के दीघा इलाके में राहत और पुननिर्माण कार्यां के लिए निकल गई। 

प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी के बीच शुक्रवार दोपहर 2ः30 से 3ः30 के बीच पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के कलईकुंडा में मीटिंग होनी थी। सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी प्रधानमंत्री कार्यालय के पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को मीटिंग में बुलाए जाने से नाराज थीं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी की यह पहली मुलाकात थी। 

Web Title: Cyclone review meet PM Modi and Bengal guvernor waited for CM Mamata for 30 min

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे