शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: मध्य प्रदेश में पत्नी का सिर काटकर देवी-देवताओं को चढ़ाया, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 3, 2020 07:06 PM2020-09-03T19:06:13+5:302020-09-03T19:06:13+5:30

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के एक गांव में नर बलि का मामला सामने आया है। 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से अपनी 45 वर्षीय पत्नी के सिर को धड़ से अलग कर अपने देवी-देवताओं को खुश करने के लिए चढ़ा दिया।

Cut head of wife in Madhya Pradesh and offer it to God | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: मध्य प्रदेश में पत्नी का सिर काटकर देवी-देवताओं को चढ़ाया, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsराजनीतिक पूर्वाग्रह के आरोप पर फेसबुक ने कहा, वह गैर-पक्षपातपूर्ण है और घृणा की निंदा करता है।फेसबुक ने हिंसा और नफरत को बढ़ावा देने वाली सामग्री से जुड़ी अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के मामले भाजपा नेता टी. राजा सिंह को प्रतिबंधित किया।भाजपा विधायक राजा सिंह ने कहा कि फेसबुक पर हूं ही नहीं, पाबंदी का सवाल कहां उठता है।

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

कांग्रेस लीड फेसबुक राजनीतिक पूर्वाग्रह के आरोप पर फेसबुक ने कहा, वह गैर-पक्षपातपूर्ण है और घृणा की निंदा करता है

नयी दिल्ली, राजनीतिक पूर्वाग्रह रखने और भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप के आरोपों को लेकर उठे विवाद पर फेसबुक ने कांग्रेस पार्टी को कहा है कि वह गैर-पक्षपातपूर्ण है, सभी तरह की नफरत और कट्टरता की निंदा करता है तथा इस बात को सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत रहता है कि उसके मंच लोगों की स्वतंत्र अभिव्यक्ति के स्थान बने रहें।

फेसबुक राजा सिंह प्रतिबंध फेसबुक ने भाजपा नेता टी. राजा सिंह को किया प्रतिबंधित

नयी दिल्ली, घृणा भरे भाषणों से निपटने के तौर-तरीकों को ले कर आलोचनाओं का सामना कर रही फेसबुक ने हिंसा और नफरत को बढ़ावा देने वाली सामग्री से जुड़ी अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के मामले भाजपा नेता टी. राजा सिंह को अपने मंच और ‘इंस्टाग्राम’ पर प्रतिबंधित कर दिया है।

फेसबुक तेलंगाना राजासिंह प्रतिक्रिया फेसबुक पर हूं ही नहीं, पाबंदी का सवाल कहां उठता है :भाजपा विधायक राजा सिंह

हैदराबाद, घृणा वाली सामग्री को लेकर बृहस्पतिवार को फेसबुक द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने दावा किया कि एक साल से उनका फेसबुक पर कोई खाता नहीं है और लगता है कि यह सोशल मीडिया कंपनी कांग्रेस के दबाव में काम कर रही है।

ट्विटर लीड मोदी प्रधानमंत्री मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़ा अकाउंट हैक किया गया: ट्विटर

नयी दिल्ली, ट्विटर ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़े अकाउंट को हैक कर लिया गया था जिसे बाद में ठीक कर दिया गया।

चीन भारत सेना प्रमुख सेना प्रमुख का लद्दाख का दो दिवसीय दौरा शुरू

नयी दिल्ली, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बृहस्पतिवार को लद्दाख का दो दिवसीय दौरा शुरू किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पेगोंग झील के दक्षिणी तट के आस-पास यथास्थिति को बदलने के चीन के हालिया प्रयासों के मद्देनजर क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की व्यापक समीक्षा करने के मकसद से सेना प्रमुख का यह दौरा हो रहा है।

न्यायालय रेलवे अतिक्रमण न्यायालय का दिल्ली में रेल पटरियों के किनारे बनीं 48,000 झुग्गियों को तीन माह में हटाने का निर्देश

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली में 140 किलोमीटर तक रेल पटरियों के किनारे बनीं 48,000 झुग्गी बस्तियों को तीन माह के भीतर हटाने का निर्देश दिया है और कहा कि इस कदम के क्रियान्वयन में किसी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।

राहुल अर्थव्यवस्था असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण था नोटबंदी, इसके खिलाफ मिलकर लड़ना चाहिए : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि करीब चार साल पहले की गई नोटबंदी ‘असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण’ था और इसका छिपा हुआ मकसद असंगठित क्षेत्र से नकदी को निकालना था।

अदालत सुशांत मीडिया सुशांत जांच मामला: उच्च न्यायालय ने मीडिया को संयम बरतने को कहा मुंबई,

बम्बई उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह उम्मीद करते है कि मीडिया संगठन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच के बारे में कोई भी विवरण प्रकाशित या रिपोर्टिंग करते समय संयम बरतेंगे।

मप्र नर बलि मध्य प्रदेश : पत्नी का सिर काटकर देवी-देवताओं को चढ़ाया सिंगरौली (मध्यप्रदेश),

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के एक गांव में नर बलि का मामला सामने आया है। 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से अपनी 45 वर्षीय पत्नी के सिर को धड़ से अलग कर अपने देवी-देवताओं को खुश करने के लिए चढ़ा दिया। आरोपी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वायरस लीड मामले भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 83,883 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 83,883 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 38 लाख को पार कर गई। वहीं, अभी तक 29,70,492 मरीजों के ठीक होने से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 77 प्रतिशत के पार पहुंच गई।

डीजल- कीमत डीजल के दाम करीब छह महीने में पहली बार घटे, पेट्रोल के दाम नहीं बदले

नयी दिल्ली, डीजल की कीमतें करीब छह महीने में पहली बार बृहस्पतिवार को कम हुई। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने इसमें 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है।

पाक जाधव पाकिस्तानी अदालत ने जाधव के लिए वकील नियुक्त करने की खातिर भारत को एक और मौका देने को कहा

इस्लामाबाद, पाकिस्तान की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को संघीय सरकार को निर्देश दिया कि कुलभूषण जाधव का प्रतिनिधित्व करने के लिए वकील नियुक्त करने की खातिर वह भारत को एक और मौका दे।

अमेरिका डब्ल्यूएचओ भुगतान अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ को बकाया राशि का भुगतान नहीं करने का फैसला किया

वाशिंगटन, ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन को छह करोड़ डॉलर से ज्यादा बकाया राशि का भुगतान नहीं करेगा और बाकी धन वह संयुक्त राष्ट्र में अन्य मदों में देगा।

इंग्लैंड रफीक नस्लवाद यार्कशर के लिये खेलने के दौरान नस्लवाद के कारण आत्महत्या करने का विचार आया था: अजीम रफीक

लंदन, इंग्लैंड के पूर्व अंडर-19 कप्तान अजीम रफीक ने दावा किया कि जब वह काउंटी टीम यार्कशर में थे तो नस्लवाद के कारण वह आत्महत्या करने के बारे में भी सोचने लगे थे।

ओपन जोकोविच की संघर्षपूर्ण जीत, पिलिसकोवा बाहर

न्यूयार्क, नोवाक जोकोविच ने इस साल पहली बार टाईब्रेकर गंवाने के बाद शानदार वापसी करके चार सेट में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पायी।  

Web Title: Cut head of wife in Madhya Pradesh and offer it to God

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे