अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के मणिपुर पर दिये बयान की आलोचना की, बोले- "मोदी ने राजस्थान के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 23, 2023 07:30 AM2023-07-23T07:30:36+5:302023-07-23T07:34:41+5:30

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी द्वारा मणिपुर घटना पर दिये अपने बयान में राजस्थान का जिक्र करने पर पलटवार किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से राजस्थान के स्वाभिमान को बहुत ठेस पहुंची है।

Criticizing PM Modi's statement on Manipur, Ashok Gehlot said, "People are feeling ashamed, Modi has hurt the pride of Rajasthan" | अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के मणिपुर पर दिये बयान की आलोचना की, बोले- "मोदी ने राजस्थान के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई है"

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के मणिपुर पर दिये बयान की आलोचना की, बोले- "मोदी ने राजस्थान के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई है"

Highlightsअशोक गहलोत ने पीएम मोदी द्वारा मणिपुर घटना पर दिये अपने बयान पर किया पलटवारगहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से राजस्थान के स्वाभिमान को बहुत ठेस पहुंची हैपीएम मोदी ने मणिपुर की बर्बर यौन हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान के अपराध का जिक्र किया था

जयपुर:राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मणिपुर यौन उत्पीड़न घटना पर दिये अपने बयान में राजस्थान का जिक्र करने पर शनिवार को पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से राजस्थान के स्वाभिमान को बहुत ठेस पहुंची है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रधानमंत्री के बयान की बेहद तीखी निंदा करते हुए कहा, ''मणिपुर में भीड़ के बर्बर हिंसक प्रदर्शन और यौन उत्पीड़न पर प्रधानमंत्री मोदी ने केवल  कुछ ही सेंकेंड बोला। उसके बाद वो सीध राजनीति करने लगे। उन्होंने मणिपुर के मसले में जिस तरह से राजस्थान को खिंचने का प्रयास किया है। उससे प्रदेश के स्वाभिमान को ठेस पहुंचा है। मणिपुर के गंभीर मामले में तो उन्हें समीक्षा बैठकें करनी चाहिए थीं लेकिन उसके बजाय वो विपक्षी दलों की राज्य सरकार की आलोचना में व्यस्त रहे।”

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, ''मणिपुर की घटना से न केवल देश की जनता को शर्म आ रही है, बल्कि वे मोदी सरकार के कामकाज और विफलताओं से बेहद निराश हैं। इसलिए पहले मोदी सरकार को अपनी असफलताओं पर आत्म मंथन करने की आवश्यकता है।''

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस बयान पर केंद्र सरकार की ओर से मोर्चा संभालते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने जबरदस्त पलटवार किया। भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने सीएम गहलोत के बयान को आड़े हाथओं लेते हुए हुए कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत के कार्यकाल में राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो गई है। इसलिए उन्हें सबसे पहले अपने राज्य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं की समीक्षा करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वयं देखें कि पिछले पांच वर्षों में राजस्थान कहां पहुंच गया है? महिलाओं के खिलाफ बलात्कार और अत्याचार की इतनी घटनाएं हुई हैं कि कभी शांतिपूर्ण और सुरक्षित राज्य में अपना प्रमुख स्थान रखने वाला राजस्थान पिछले पांच वर्षों में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में नंबर एक प्रदेश बन गया है।”

मालूम हो कि बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातीय-हिंसा प्रभावित मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना पर बेहद दुख व्यक्त करते हुए कहा था, “इस क्रूर घटना से पूरा देश शर्मसार है। चाहे घटना राजस्थान, छत्तीसगढ़ या मणिपुर में हो, किसी भी राज्य सरकार में राजनीतिक विवादों से ऊपर उठकर कानून के शासन और महिलाओं के सम्मान के महत्व को बनाए रखना महत्वपूर्ण है।” 

Web Title: Criticizing PM Modi's statement on Manipur, Ashok Gehlot said, "People are feeling ashamed, Modi has hurt the pride of Rajasthan"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे