आतंकवाद की चुनौती पर 'वैश्विक सहमति' बनाना प्राथमिकता होनी चाहिए: जयशंकर

By भाषा | Published: January 28, 2021 01:22 AM2021-01-28T01:22:44+5:302021-01-28T01:22:44+5:30

Creating 'global consensus' on the challenge of terrorism should be a priority: Jaishankar | आतंकवाद की चुनौती पर 'वैश्विक सहमति' बनाना प्राथमिकता होनी चाहिए: जयशंकर

आतंकवाद की चुनौती पर 'वैश्विक सहमति' बनाना प्राथमिकता होनी चाहिए: जयशंकर

नयी दिल्ली, 27 जनवरी विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कहा कि लंबे समय तक आतंकवाद की चुनौती को केवल सीधे तौर पर प्रभावित होने वालों की समस्या माना जाता रहा है। इसके साथ ही उन्होंने जोर दिया कि इस मुद्दे पर वैश्विक सहमति बनाना प्राथमिकता होनी चाहिए ।

इंस्टीट्यूट फॉर नेशनल सिक्योरिटी स्टडीज, इजराइल के 14वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए जयशंकर ने कहा कि जैसे ही अमेरिका में नया प्रशासन कार्यभार संभालता है, यह स्वाभाविक है कि दुनिया इससे होने वाले बदलावों पर ध्यान देगी।

उन्होंने कहा कि दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह, अमेरिका भी वैश्विक शक्ति वितरण के पुनर्संतुलन को स्वीकार कर रहा है। यह पिछले एक दशक में तेजी से हुआ और शायद जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि जाहिर है, अमेरिकी प्रशासन उस परिदृश्य पर गौर करेगा जो उसे विरासत में मिला है और समकालीन आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Creating 'global consensus' on the challenge of terrorism should be a priority: Jaishankar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे