कोरोना संकटः PM नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्षी नेताओं से की बातचीत, ये पार्टियां हुईं शामिल

By रामदीप मिश्रा | Published: April 8, 2020 01:04 PM2020-04-08T13:04:36+5:302020-04-08T13:05:19+5:30

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपाए हुए है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। यहा भी बुधवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5194 हो गई और इस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 149 पर पहुंच गया।

COVID-19 situation: PM Narendra Modi held a meeting with floor leaders of parties via video conferencing | कोरोना संकटः PM नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्षी नेताओं से की बातचीत, ये पार्टियां हुईं शामिल

विपक्षी नेताओं से की पीएम मोदी ने बातचीत। (फोटोः एएनआई)

Highlightsकोरोना को लेकलर मौजूदा हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्षी पार्टियों से बातचीत की।पीएम के साथ कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद सहित विपक्ष के कई नेता शामिल हुए हैं।

कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन है, जोकि 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। कहा जा रहा है कि लॉकडाउन को केंद्र सरकार बढ़ा सकती है, हालांकि इस पर सरकार की ओर से कहा जा चुका है की सही समय पर निर्णय लिया जाएगा। इस बीच मौजूदा हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्षी पार्टियों से बातचीत की।

पीएम के साथ बैठक में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय, शिवसेना के नेता संजय राउत, बीजेडी के नात पिनाकी मिश्रा, एनसीपी के नेता शरद पवार, समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव, एसएडी के नेता सुखबीर सिंह बादल, बीएसपी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा, वाईएसआरसीपी के नेता विजय साई रेड्डी व मिथुन रेड्डी, जेडीयू के नेता राजीव रंजन सहित कई अन्य नेता शामिल हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर आज वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उन पार्टी नेताओं से बात की जिनके पास लोकसभा और राज्यसभा को संयुक्त रूप से मिलाकर 5 सांसद हैं। बताया गया है कि पीएम मोदी ने विपक्षी दलों से कई मुद्दों पर बातचीत की है। हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि बीते दिन पांच सुझाव देने वाली कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी इस मीटिंग में स्वयं नहीं शामिल हुई हैं। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपाए हुए है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। यहा भी बुधवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5194 हो गई और इस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 149 पर पहुंच गया। कोविड-19 के ऐसे मामले जिनमें इलाज चल रहा है उनकी संख्या 4643 है, 401 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। एक मामले में मरीज दूसरे देश में चला गया। कुल मामलों में से 70 विदेशी नागरिक हैं। 

सुबह नौ बजे तक आए स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार से 25 लोगों की मौत हुई। इनमें से 16 लोगों की मौत महाराष्ट्र में तथा दिल्ली, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और तमिलनाडु में दो-दो व्यक्ति की मौत और आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हुई। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 64 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। गुजरात और मध्य प्रदेश में 13-13 लोगों की मौत और दिल्ली में नौ लोगों की मौत हुई। 


तेलंगाना, पंजाब और तमिलनाडु में सात-सात लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में पांच लोगों की, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में चार-चार लोगों की मौत, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है। जम्मू-कश्मीर और केरल में दो-दो लोगों की मौत हुई। बिहार, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। कोविड-19 के सर्वाधिक 1018 मामले महाराष्ट्र से, तमिलनाडु में 690 मामले और दिल्ली में 576 मामले हैं। 

Web Title: COVID-19 situation: PM Narendra Modi held a meeting with floor leaders of parties via video conferencing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे