अदालत ने विमान चालकों की नौकरी समाप्त करने का एअर इंडिया का आदेश पलटा, पुनर्बहाली के आदेश

By भाषा | Published: June 1, 2021 02:02 PM2021-06-01T14:02:40+5:302021-06-01T14:02:40+5:30

Court overturns Air India's order to terminate the jobs of pilots, orders for reinstatement | अदालत ने विमान चालकों की नौकरी समाप्त करने का एअर इंडिया का आदेश पलटा, पुनर्बहाली के आदेश

अदालत ने विमान चालकों की नौकरी समाप्त करने का एअर इंडिया का आदेश पलटा, पुनर्बहाली के आदेश

नयी दिल्ली,एक जून दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया के पिछले वर्ष नौकरी से निकाले गए सभी विमान चालकों को बड़ी राहत देते हुए कंपनी के पिछले वर्ष के निर्णय को मंगलवार को पलट दिया और उनकी पुनर्बहाली के आदेश दिए।

न्यायमूर्ति ज्योति सिंह ने एअर इंडिया को यह निर्देश दिए साथ ही अपने आदेश में उन्होंने कहा कि इन विमान चालकों को पुराने भत्ते भी देने होंगे।

अदालत ने यह भी कहा कि अनुबंध पर काम करने वाले विमान चालकों के अनुबंध को भविष्य में बढ़ाने का निर्णय एअर इंडिया उनके कामकाज के आधार पर लेगी।

अदालत ने कहा कि मामले में विस्तृत आदेश बुधवार को ही उपलब्ध हो सकेंगे।

अदालत ने यह आदेश विमान चालकों की ओर से दाखिल 40से अधिक याचिकाओं पर दिया, जिनकी नौकरी एअर इंडिया ने पिछले वर्ष 13 अगस्त को समाप्त कर दी थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Court overturns Air India's order to terminate the jobs of pilots, orders for reinstatement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे