Coronavirus Outbreak Updates: भारत में 108 केस कंफर्म, 2 की मौत, 11 मरीज हुए ठीक, महाराष्ट्र सबसे आगे

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 15, 2020 03:29 PM2020-03-15T15:29:44+5:302020-03-15T15:29:44+5:30

तेलंगाना में भी कोरोना के नए केस सामने आए हैं। अब तक यहां तीन केस आ चुके हैं। इस तरह पूरे भारत में कोरोना केस की संख्या 108 पहुंच गई है। इनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 2 की मौत हो चुकी है। 

Coronavirus outbreak Updates Number of cases in India rises to 108 | Coronavirus Outbreak Updates: भारत में 108 केस कंफर्म, 2 की मौत, 11 मरीज हुए ठीक, महाराष्ट्र सबसे आगे

ओडिशा में भुवनेश्वर मंदिर प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर भक्तों के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया। (photo-ani)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की।खेल विभाग द्वारा निर्णय लिया गया है कि बोर्डिंग और डे बोर्डिंग खिलाड़ियों का 31 मार्च 2020 तक अवकाश रहेगा।

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में अभी तक 108 लोग संक्रमित हो चुके है। महाराष्ट्र में संख्या बढ़कर 32 हो गई है।

तेलंगाना में भी कोरोना के नए केस सामने आए हैं। अब तक यहां तीन केस आ चुके हैं। इस तरह पूरे भारत में कोरोना केस की संख्या 108 पहुंच गई है। इनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 2 की मौत हो चुकी है। 

इस बीच, श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण डोंगरे ने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार मैं भक्तों से कुछ दिनों के लिए शिरडी की यात्रा स्थगित करने का अनुरोध करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की। उन्होंने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति और उसके उपायों को लेकर चर्चा की है।

केरल का कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर दुबई जा रही एमिरेट्स की फ्लाइट में UK के एक कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की पहचान होने के बाद सभी 289 यात्रियों को फ्लाइट से उतारा गया। कल मरीज का सैंपल लिया गया था और उसे क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई थी।

हवाई अड्डे के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) ने कहा कि UK के 19 यात्रियों के ग्रुप के बिना ही फ्लाइट ने उड़ान भरी (फ्लाइट में UK का एक यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव था)। सभी 19 यात्री एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में हैं।

भोपाल में कोरोना वायरस के मद्देनजर खेल विभाग द्वारा निर्णय लिया गया है कि बोर्डिंग और डे बोर्डिंग खिलाड़ियों का 31 मार्च 2020 तक अवकाश रहेगा। भोपाल के टी.टी. नगर स्टेडियम सहित प्रदेश के सभी खेल परिसरों में सभी खिलाड़ियों के लिए खेल गतिविधियां स्थगित कर दी गई हैं।

ओडिशा में भुवनेश्वर मंदिर प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर भक्तों के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया। मंदिर प्रशासन की तरफ से दर्शन करने आने वाले भक्तों के लिए माइक से घोषणाएं भी की जा रही हैं।

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ एहतियाती कदम उठाते हुए सभी किंडरगार्डन (बालवाड़ी) और प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का रविवार को निर्देश दिया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने पड़ोसी केरल और कर्नाटक राज्यों की सीमाओं से लगते 16 जिलों में तालुकों में इस महीने के अंत तक सिनेमाघरों और मॉल को बंद रखने का भी आदेश दिया है जहां बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं।

उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य आपदा राहत कोष से 60 करोड़ रुपये जारी करने का भी आदेश दिया है। अभी तक राज्य में संक्रमण का एक मामला सामने आया है। 

Web Title: Coronavirus outbreak Updates Number of cases in India rises to 108

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे