Coronavirus lockdown Madhya Pradesh After Raj Bhavan, Assembly has now reached Corona, 8420 cases in MP | Madhya Pradesh: राजभवन के बाद अब विधानसभा भी पहुंचा कोरोना, एमपी में 8420 केस
गौरतलब है कि कल राजभवन के सचिव मनोहर दुबे ने बयान जारी कर कहा था कि अब वहां कोरोना पाजिटिव नहीं है. (file photo)

Highlightsइंदौर में आज 31 नए मरीज मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर  3570 हो गई है. कोरोना संक्रमण के मामले में इंदौर के बाद भोपाल का नंबर आता है. भोपाल में आज कोरोना संक्रमण   के 20 मामले सामने आया.

भोपालः मध्य प्रदेश विधानसभा  के साथ ही  राजभवन में भी एक और कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के साथ आज प्रदेश में 137 नए मरीज मिले. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में  कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 8420 हो गई है.

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में आज कोरोना से 6 लोगों की मृत्यु हुई. इसके साथ ही प्रदेश में अब तक कोरोना से 364  लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है. प्रदेश में आज कोरोना से 218  लोग  ठीक हुए. इसके साथ ही  प्रदेश में अब तक 5221 कोरोना से ठीक होकर घर जा चुके हैं.

राज्य में अब भी इंदौर कोरोना के संक्रमित मरीजों के मामले में सबसे आगे चल रहा है. इंदौर में आज 31 नए मरीज मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर  3570 हो गई है. इंदौर में आज 3 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो गई.

कोरोना संक्रमण के मामले में इंदौर के बाद भोपाल का नंबर आता है. भोपाल में आज कोरोना संक्रमण   के 20 मामले सामने आया. इनमें एक प्रकरण राजभवन और दूसरा प्रकरण विधानसभा से आया है. गौरतलब है कि कल राजभवन के सचिव मनोहर दुबे ने बयान जारी कर कहा था कि अब वहां कोरोना पाजिटिव नहीं है.

इस लिए राजभवन कंटेन्मेंट मुक्त हो गया है.  आज तक भोपाल में  1531 मरीज सामने आ चुके हैं. भोपाल में आज 1  व्यक्ति की कोरोना से मृत्यु हुई. राजधानी भोपाल में अब तक कोरोना से 60  लोगों की मृत्यु हो चुकी है.  भोपाल और इंदौर के बाद उज्जैन के नंबर है. यहां आज 4 नए मरीज मिले. इसके साथ ही उज्जैन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 692 हो गई है.  आज उज्जैन  से कोराना से  कोई मृत्यु नहीं हुई . वैसे उज्जैन में आज तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 58  हो चुकी है. 

इंदौर में कोरोना फैलाने के लिए 70 दिन की भाजपा सरकार जिम्मेदार

मध्य प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव  मोहम्मद सुलेमान के इंदौर से कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर दिए बयानों पर राजनीति गर्मा गई है. कांग्रेस ने इन बयानों पर आपत्ति जताई और कहा कि इंदौर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला, लेकिन इसके लिए 70 दिन की भाजपा सरकार जिम्मेदार है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने प्रदेश के स्वास्थ विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान द्वारा प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के फैलने के लिए इंदौर को जिम्मेदार बताने व इंदौर को कोरोना वाहक बताने पर कड़ी आपत्ति जताई.

सलूजा ने कहा कि उक्त अधिकारी ने मुख्यमंत्री के सपनों के शहर व देश में तीन बार स्वच्छता को लेकर प्रथम पुरस्कार पा चुके इंदौर को बदनाम करने का व उसकी छवि बिगाड़ने का काम किया है. सलूजा ने कहा कि अधिकारी के इस आरोप के संबंध में या तो वे प्रमाण पेश करें या फिर शहर की जनता से तत्काल माफी मांगे.

सलूजा ने कहा कि कल ही प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री, नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में फैले कोरोना संक्रमण को लेकर दुबई की फ्लाइट को जिम्मेदार ठहरा रहे थे.  यह सही है कि इंदौर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला, लेकिन इसके लिए 70 दिन की भाजपा सरकार जिम्मेदार है, जिसने अभी तक इंदौर की सुध नहीं ली. मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश के इंदौर के प्रभारी मुख्य सचिव, स्वास्थ्य मंत्री व कोई भी जिम्मेदार इंदौर की सुध लेने इन 70 दिनों में नहीं पहुंचा. इन 70 दिनों में इंदौर कोरोना को लेकर प्रयोगशाला बनता रहा, नित नए प्रयोग होते रहे.

Web Title: Coronavirus lockdown Madhya Pradesh After Raj Bhavan, Assembly has now reached Corona, 8420 cases in MP
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे