Coronavirus: इंदौर में कोरोना कहर, दो दिन में 2 डॉक्टर की मौत, मरने वाले की संख्या 27, कुल केस 235

By मुकेश मिश्रा | Published: April 10, 2020 07:30 PM2020-04-10T19:30:43+5:302020-04-10T19:30:43+5:30

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी मनीष सिंह ने शासकीय दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा-144 के अंतर्गत जन सामान्य के स्वास्थ्य के हित एवं लोक शांति को बनाये रखने हेतु इंदौर जिले की संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र के लिये प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है।

Coronavirus havoc Indore 2 doctors died two days death toll 27 total 232 cases | Coronavirus: इंदौर में कोरोना कहर, दो दिन में 2 डॉक्टर की मौत, मरने वाले की संख्या 27, कुल केस 235

अब तक इस महामारी के 235 मरीज मिले हैं। इससे पहले, शहर के 62 वर्षीय जनरल फिजिशियन कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे। (file photo)

Highlightsजड़िया ने बताया कि पिछले दिनों आयुर्वेद चिकित्सक से इलाज करने वाले मरीजों का रिकॉर्ड जुटाया जा रहा है।शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की मौत का आंकड़ा 27 पहुंच गया है।

इंदौरःमध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक आयुर्वेद चिकित्सक की शुक्रवार को मौत हो गयी। पिछले दो दिन में इस महामारी से किसी डॉक्टर की मौत का यह दूसरा मामला है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि जिला आयुष अधिकारी के रूप में डेढ़ साल पहले सेवानिवृत्त हुए 65 वर्षीय आयुर्वेद चिकित्सक की शहर के एक निजी अस्पताल में मौत हुई। उन्होंने कहा, "हमें लगता है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले आयुर्वेद चिकित्सक अपने निजी क्लिनिक में कोविड-19 के किसी मरीज के इलाज के दौरान कुछ दिन पहले उसके संपर्क में आये होंगे। हम जांच के जरिये इस बात की तसदीक की कोशिश कर रहे हैं।"

जड़िया ने बताया कि पिछले दिनों आयुर्वेद चिकित्सक से इलाज करने वाले मरीजों का रिकॉर्ड जुटाया जा रहा है। उन्हें ढूंढकर पृथक-वास में भेजा जायेगा और उनकी सेहत की नियमित जांच की जायेगी। उन्होंने बताया कि आयुर्वेद चिकित्सक की मौत के साथ ही शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की मौत का आंकड़ा 27 पहुंच गया है। शहर में अब तक इस महामारी के 235 मरीज मिले हैं। इससे पहले, शहर के 62 वर्षीय जनरल फिजिशियन कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे।

उन्होंने एक निजी अस्पताल में बृहस्पतिवार की सुबह दम तोड़ दिया था। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक जनरल फिजिशियन अस्पताल में भर्ती होने से पहले अपने निजी क्लीनिक में 28 मार्च तक मरीज देख रहे थे।

इस बीच, इंदौर संभाग के आयुक्त (राजस्व) आकाश त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को मात देने वाले 12 मरीजों को शहर के एक निजी अस्पताल से शुक्रवार को छुट्टी दी गयी। इलाज के बाद इन मरीजों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट लगातार दो बार निगेटिव आयी है। शहर के एक पुरुष नर्स समेत 11 अन्य मरीज भी अस्पताल में इलाज के बाद इस महामारी को मात दे चुके हैं। 

Web Title: Coronavirus havoc Indore 2 doctors died two days death toll 27 total 232 cases

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे