बिहार से कोरोना वाली एक और बुरी खबर, समस्तीपुर के सिविल सर्जन की कोविड-19 से हुई मौत

By पल्लवी कुमारी | Published: July 22, 2020 12:10 PM2020-07-22T12:10:33+5:302020-07-22T12:10:33+5:30

बिहार में कोरोना वायरस से अबतक स्वास्थ्य सेवा से जुड़े चार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बिहार में बुधवार को एक बीजेपी MLC सुनील कुमार सिंह की भी कोविड-19 से मौत हो गई है।

coronavirus deaths in bihar samastipur civil surgeon Death due to covid 19 in AIIMS Patna | बिहार से कोरोना वाली एक और बुरी खबर, समस्तीपुर के सिविल सर्जन की कोविड-19 से हुई मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsसिविल सर्जन आरआर झा की 13 जुलाई को कोविड-19 की जांच की गई थी। संक्रिमत पाये जाने के बाद पटना एम्स में एडमिट किया गया था।सिविल सर्जन आरआर झा का पटना एम्स में बुधवार को सुबह 7 बजे निधन हुआ।

समस्तीपुर: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बिहार में कोरोना से अब मेडिकल स्टाफ की भी मौत हो रही है। ताजा मामला समस्तीपुर जिले का है। समस्तीपुर जिले के स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष और जिले के सिविल सर्जन की कोविड-19 (Covid19) की वजह से मौत हो गई है। सिविल सर्जन आरआर झा का पटना एम्स (AIIMS Patna) में बुधवार (22 जुलाई) की सुबह निधन हुआ। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, समस्तीपुर के जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ऋषभ कुमार ने सूचना देते हुए कहा है कि बुधवार को सुबह 7 बजे पटना एम्स में आरआर झा की मौत हो गई है। 

13 जुलाई को किया गया था पटना एम्स में भर्ती

सिविल सर्जन आरआर झा की 13 जुलाई को कोविड-19 की जांच की गई थी, जिसमें उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। जिसके बाद उन्हें पटन के एम्स में भर्ती कराया गया था। मंगलवार (21 जुलाई ) की शाम सिविल सर्जन की तबीयत काफी बिगड़ गई थी। जिसके बाद उनको सांस लेने में दिक्कत होने लगी, बीपी लो हो गया था। डॉक्टरों ने बताया कि उनका किडनी भी सही तरीके से काम नहीं कर पा रहा था। 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान संक्रमित हुई सिविल सर्जन आरआर झा

सिविल सर्जन झा कोरोना काल में हर दिन हॉस्पिटल में मरीजों की सेवा में लगे रहे हैं। हर दिन जिला सदर अस्पताल में उन्होंने कोरोना मरीजों का इलाज किया। इसी दौरान वह खुद कोविड-19 की चपेट में आ गए थे। सिविल सर्जन झा को प्लाज्मा भी दिया गया था और वेंटिलेटर पर भी रखा गया था लेकिन वह बच ना सके। 

बिहार में इससे पहले हुई तीन मेडिकल स्टाफ की कोरोना से मौत

बिहार स्वास्थ्य सेवा से रिटायर्ड और प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर कल्याण कुमार की मौत कोरोना की वजह से हुई थी। वह भोजपुर के शाहपुर में निजी प्रैक्टिस करते थे।

PMCH के  ईएनटी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. एनके सिंह भी मंगलवार की सुबह कोविड-19 से मौत हुई। वे एम्स में सात दिनों से भर्ती थे। 6 जुलाई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

पटना एम्स में सोमवार (20 जुलाई) को गया के डॉक्टर अश्विनी कुमार की मौत हो गई थी। वह 2 जुलाई को पटना एम्स में भर्ती कराए गए थे।

(प्रतीकात्मक तस्वीर) पटना एम्स
(प्रतीकात्मक तस्वीर) पटना एम्स

बीजेपी के MLC की भी हुई पटना एम्स में कोरोना से मौत

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधान पार्षद सदस्य (MLC) सुनील कुमार सिंह की मंगलवार (21 जुलाई) शाम कोरोना वायरस (COVID19) की वजह से मौत हो गई है। कोरोना की वजह से राज्य में यह पहली बार है जब किसी बड़े नेता की मौत हुई है। सुनील कुमार सिंह का पटना के एम्स में इलाज चल रहा था।

दरभंगा जिला के बिरौल अनुमंडल के रजवा गांव निवासी सिंह में संक्रमण की पुष्टि होने पर 13 जुलाई को इलाज के लिए उन्हें पटना स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था। पटना एम्स में कोविड-19 के नोडल अधिकारी डाक्टर संजीव कुमार ने बताया कि पार्षद ने मंगलवार देर शाम दम तोड़ दिया। सुनील कुमार सिंह 66 साल के थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे और एक बेटी है। 

Web Title: coronavirus deaths in bihar samastipur civil surgeon Death due to covid 19 in AIIMS Patna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे