कोरोना वायरस को तमिलनाडु के सीएम ने बताया अमीरों का रोग, स्टालिन ने कहा-पलानीस्वामी ऐसी टिप्पणियां बंद करें

By भाषा | Published: April 17, 2020 03:57 PM2020-04-17T15:57:37+5:302020-04-17T15:57:37+5:30

भारत में महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद कोरोना वायरस से तमिलनाडु सबसे प्रभावित राज्य है. तमिलनाडु में अब तक 1250 से ज्यादा केस मिले हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत हुई है.

coronavirus crisis Stalin hits back at Chief Minister, says save the people first | कोरोना वायरस को तमिलनाडु के सीएम ने बताया अमीरों का रोग, स्टालिन ने कहा-पलानीस्वामी ऐसी टिप्पणियां बंद करें

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsतमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि राज्य में कोरोना वायरस के मामले जल्द खत्म हो जाएंगेभारत में कुल 170 जिलों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। इसमें सवार्धिक 22 जिले तमिलनाडु राज्य में है। 

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कोरोना वायरस को ‘अमीरों का रोग’ बताने जाने वाली मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी की टिप्पणी की शुक्रवार को आलोचना की। स्टालिन ने मुख्यमंत्री से  इलाज, राहत एवं पुनर्वास के लिए कदम उठाने के अलावा उपकरणों को खरीदने, त्वरित जांच करने के कदम तेज करने की मांग की। द्रमुक पार्टी प्रमुख ने पलानीस्वामी की टिप्पणी को ‘मजाक’ बताया और कहा कि मुख्यमंत्री ऐसी टिप्पणियां करना बंद करें तथा इसके बजाय इस संक्रामक रोग को फैलने से रोकने के लिए कदम उठाएं।

स्टालिन ने कहा, ‘‘यह वर्ग भेदभाव पर दुर्लभ खोज है, उन्हें ऐसे चुटकुले कहना बंद करना चाहिए और इसके बजाय कोरोना वायरस को रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।’’ मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को कहा था, ‘‘यह अमीर लोगों का रोग है, जो लोग विदेश गए या अन्य राज्य गए, वे इसे लेकर आए। यह यहां पैदा नहीं हुआ।’’ विधानसभा में विपक्ष के नेता स्टालिन ने पलानीस्वामी की उस टिप्पणी कि सरकार को उम्मीद है कि तमिलनाडु में नए मामले जल्द ही खत्म हो जाएंगे, का जिक्र करते हुए कहा कि किसी को नहीं पता कि इस पर ‘‘हंसना है या रोना है।’’ गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि जिस तेजी से लोग स्वस्थ हो रहे हैं तो राज्य में नए मामलों की संख्या शून्य हो जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवादददाता सम्मेलन में कहा था, ‘‘यह रोग एक बड़ी चुनौती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह अमीरों का रोग है। जिन लोगों ने विदेश यात्रा की या अन्य राज्यों की यात्रा की, वे इसे (तमिलनाडु में) लेकर आये। यह यहां उत्पन्न नहीं हुआ।’

तमिलनाडु के 22 जिले हॉस्टपॉट घोषित

भारत में कुल 170 जिलों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। इसमें सवार्धिक 22 जिले तमिलनाडु राज्य में है। तमिलनाडु के मदुरई, तूतीकोरिन, चेन्नई, सलेम, कुड्डलोर, कोयम्बटूर, इरोड, वेल्लोर, तिरुचिरापल्ली, तिरुनेलवेली, डिंडीगुल, विल्लुपुरम, तिरुपुर, थेनी, नामक्कल, चेंगलपट्टू, करूर, विरुहनगर, कन्याकुमारी, तिरुवूर और नागुत्तुर जिले को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हॉटस्पॉट घोषित किया है।

Web Title: coronavirus crisis Stalin hits back at Chief Minister, says save the people first

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे