झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 200 के पास, आज मिले सभी संक्रमित हैं आप्रवासी मजदूर

By एस पी सिन्हा | Published: May 14, 2020 08:14 PM2020-05-14T20:14:39+5:302020-05-14T20:14:39+5:30

झारखंड में कोरोनावायरस संक्रमण से अबतक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अच्छी खबर यह है कि 87 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है. ठीक हुए मरीजों को कोविड-19 अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Corona infected patients reach 200 in Jharkhand, all migrant laborers found today | झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 200 के पास, आज मिले सभी संक्रमित हैं आप्रवासी मजदूर

झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्‍या 190 हो गई है.

Highlightsझारखंड में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है.झारखंड में आज कोरोना वायरस के 9 नए मरीज मिले

रांची: झारखंड में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है. इसतरह से राज्य में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. आज कोरोना वायरस के 9 नए मरीज मिले. इनमें एक कोडरमा, एक जमशेदपुर और 7 पलामू में मिले हैं. इसतरह अब झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्‍या 190 हो गई है. झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने आज के सभी 9 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज आप्रवासी हैं. आज 9 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोनावायरस के एक्टिव मामले 91 से बढ़कर 100 हो गये हैं. बुधवार को झारखंड में आठ नये मामलों की पुष्ट हुई थी. राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण से अबतक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अच्छी खबर यह है कि 87 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है. ठीक हुए मरीजों को कोविड-19 अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है. सात नये मामले सामने आने के बाद पलामू में एक्टिव मामलों की संख्या 12 हो गई है. जमशेदपुर में एक नया मामले सामने आने से एक्टिव मामले तीन हो गये हैं. इसतरह से राज्य में आप्रवासी मजदूर के वापस आने से और खतरा बढ़ गया है. 

पलामू से मिले सभी कोरोना पॉजिटिव सूरत से लौटे थे. सभी इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए थे. इसके अलावा अब पलामू भी रेड जोन में जाने के कगार पर है. कोडरमा, गिरिडीह, जमशेदपुर आदि जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद ये जिले ऑरेंज जोन में शामिल हो गए हैं. वहीं कोडरमा का मरीज चंदवारा प्रखंड के कांको गांव का रहने वाला है. उसकी उम्र 51 वर्ष है. वह कोलकाता से लौटा था. उसे खांसी थी, जिसके बाद उसने खुद से सैंपल दिया और क्वॉरेंटाइन में था. जमशेदपुर से मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज 11मई को कोलकाता से आया था. जमशेदपुर के एमजीएम के आईसोलेशन वार्ड में उसे रखा गया था. 

वहीं, इससे पहले 13 मई बुधवार को झारखंड के गिरिडीह से 4, रांची के हिंदपीढी से 1, मांडर से 1 और कोडरमा से 2 मरीज मिले थे. बता दें कि बीते मंगलवार को रांची, गिरिडीह, हजारीबाग, जमशेदपुर और लातेहार के मरीज मिलाकर कुल 11 लोग संक्रमित पाये गये थे. सूबे के 15 जिले इस महामारी से प्रभावित हो गए हैं.

Web Title: Corona infected patients reach 200 in Jharkhand, all migrant laborers found today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे