बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 1118, पटना में संक्रमितों ने पूरा किया शतक, मचा हड़कंप

By एस पी सिन्हा | Published: May 16, 2020 07:46 PM2020-05-16T19:46:30+5:302020-05-16T19:46:30+5:30

राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है. कोरोना मामले को लेकर राज्य की हालत पहले से खराब होती जा रही है.

Corona infected patients number 1118 in Bihar; In Patna, infected people completed century, stirred up | बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 1118, पटना में संक्रमितों ने पूरा किया शतक, मचा हड़कंप

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 1118, पटना में संक्रमितों ने पूरा किया शतक, मचा हड़कंप

Highlightsबिहार में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते अब प्रशासनिक टीम के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं.  इसके अलावा मधुबनी जिले से 6 नए मामले सामने आए हैं. 

पटना:बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. आज राज्य में अभी तक 85 नये मरीज मिलने के साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1118 हो गई है. पिछले आठ दिनों में अधिकतर बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. 

राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है. कोरोना मामले को लेकर राज्य की हालत पहले से खराब होती जा रही है. बिहार में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते अब प्रशासनिक टीम के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं. 

आज मिले मरीजों में से 7 मरीज जमुई जिला के पाए गए हैं. जमुई बिहार का अंतिम जिला बना जहां कोरोना ने दस्तक दी. जबकि 18 मरीज बांका जिला के ही पाए गए हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण के जो नए मामले सामने आए हैं. इसमें राजधानी पटना के बीएमपी 14 से एक और नए मरीज की पुष्टि हुई है. इसके अलावा मधुबनी जिले से 6 नए मामले सामने आए हैं. 

पूर्वी चंपारण से एक, वैशाली से तीन, नवादा से 9 केस सामने आए हैं. सबसे ज्यादा केस पूर्णिया से सामने आए हैं. पूर्णिया में 15 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. यह रुपौली से सामने आए हैं. इसके अलावे जहानाबाद से एक, शिवहर से एक और मुजफ्फरपुर से 2 मामले सामने आए हैं. पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने बताया कि जिले में 15 नए मामले सामने आये हैं. 

उन्होंने आगे बताया कि इनमें से 11 लोग ऐसे शामिल हैं, जो दिल्ली के आजादपुर से ट्रक के माध्यम से पूर्णिया के रुपौली पहुंचे थे. बता दें कि इसी चेन से जुडे कई मामले पहले भी इस इलाके से सामने आ चुके हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकडों के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 27 मरीज ठीक हुए हैं, बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 440 हो गई है. 

बिहार में कोरोना ने पूरे प्रदेश में अपना पांव पसार लिया है. सूबे का हर एक जिला अब इसकी चपेट में है. आज सुबह 10 बजे तक की जानकारी के अनुसार सबसे अधिक प्रभावित जिले में मुंगेर जिला सबसे आगे है. यहां कुल 123 मामले अभी तक आ चुके हैं जबकि 68 लोगों को ठीक किया जा चुका है. 

वहीं, राजधानी पटना में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ कर 100 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक, 26 वर्षीय एक युवती के संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही पटना जिले में संक्रमण का 100वां मामला सामने आया. इसबीच कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लगाये गये लॉकडाउन का असर लगातार सूबे की आबोहवा पर दिख रहा है. गतिविधियों के थमने से हवा स्वच्छ हुई है, धूल कणों में भी काफी कमी आई है. 

Web Title: Corona infected patients number 1118 in Bihar; In Patna, infected people completed century, stirred up

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे