Corona in the country was 1964536, Manoj Sinha appointed as new Lieutenant Governor of Jammu and Kashmir | Top Afternoon News: देश में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या हुई 1964536, जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल नियुक्त किए गए मनोज सिन्हा, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें
अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने कहा कि दुनिया ने देखा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान चीन ‘‘और अधिक आक्रामक’’ बन गया। 

Highlightsजम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल नियुक्त किए गए मनोज सिन्हा मुद्रास्फीति महंगाई दर दूसरी तिमाही में ऊंची रह सकती है: आरबीआई

नयी दिल्ली: बृहस्पतिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि19 वायरस लीड मामले देश में संक्रमण के 56,282 नए मामले सामने आए, कुल संक्रमितों की संख्या 19,64,536 हुई नयी दिल्ली, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 56,282 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को कुल संक्रमितों की संख्या 19,64,536 हो गई। वहीं, इस संक्रमण से मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 13,28,336 हो गई।

दि20 कश्मीर उपराज्यपाल दूसरी लीड सिन्हा जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल नियुक्त किए गए मनोज सिन्हा नयी दिल्ली, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश से भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया। वह पहले राजनेता हैं, जिन्हें इस केन्द्र शासित प्रदेश का उप राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

प्रादे11 गुजरात अस्पताल दूसरी लीड आग अहमदाबाद में कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत अहमदाबाद (गुजरात), अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में बृहस्पतिवार तड़के आग लगने से कोविड-19 के आठ मरीजों की मौत हो गई।

दि18 कश्मीर चीन भारत भारत ने यूएनएससी में कश्मीर मामला उठाने की चीन की कोशिश को दृढ़ता से किया खारिज नयी दिल्ली, भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मामला उठाने की एक और कोशिश करने पर चीन पर बृहस्पतिवार को निशाना साधते हुए कहा कि वह देश के आंतरिक मामलों में बीजिंग के ‘‘हस्तक्षेप’’ को ‘‘दृढ़ता से’’ खारिज करता है।

अर्थ21 आरबीआई- मुद्रास्फीति महंगाई दर दूसरी तिमाही में ऊंची रह सकती है: आरबीआई मुंबई, रिजर्व बैंक ने बृहस्पतिवार को कहा कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में महंगाई की दर ऊंची रह सकती है पर वर्ष की दूसरी छमाही में यह नीचे आ जाएगी।

अर्थ20 आरबीआई आरबीआई की नीतिगत ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं, उदार रुख को बरकारार रखा मुंबई, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने गुरुवार को मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया। रेपो दर को 4 प्रतिशत पर पूर्ववत रखा गया है। हालांकि, बैंक ने उदार रुख बनाये रखा है।

दि4 सादिया देहलवी निधन मशहूर लेखिका एवं कार्यकर्ता सादिया देहलवी का निधन नयी दिल्ली, दिल्ली की मशहूर लेखिका एवं कार्यकर्ता सादिया देहलवी का कैंसर से लंबी जंग लड़ने के बाद शहर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 63 वर्ष की थी।

वि12 श्रीलंका चुनाव मतगणना श्रीलंका आम चुनाव: मतगणना शुरू, राजपक्षे की पार्टी की जीत की संभावना कोलंबो, श्रीलंका में संसदीय चुनाव की मतगणना बृहस्पतिवार को शुरू हो गई, जिसमें राजपक्षे परिवार द्वारा संचालित श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (एसएलपीपी) के जीतने की संभावना है। इससे पहले यह चुनाव दो बार स्थगित हो चुके हैं।

खेल11 खेल आईपीएल पंजाब वाडिया ने कहा, बीसीसीआई एसओपी का कड़ाई से पालना करना होगा नयी दिल्ली, किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टाइटल प्रायोजक के बारे में अटकलें लगाने के बजाय ध्यान यह सुनिश्चित करने पर होना चाहिए कि टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आये।

वि11 अमेरिका एस्पर चीन कोविड-19 के दौरान चीन ‘और अधिक आक्रामक’ बन गया, एलएसी पर तैनात की सेना : एस्पर वाशिंगटन, अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने कहा कि दुनिया ने देखा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान चीन ‘‘और अधिक आक्रामक’’ बन गया। 

Web Title: Corona in the country was 1964536, Manoj Sinha appointed as new Lieutenant Governor of Jammu and Kashmir
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे