Corona in Kolkata: कोलकाता के तीन अस्पताल में हड़कंप, 106 डॉक्टर संक्रमित, आईलीग निलंबित, 45 खिलाड़ी पॉजिटिव

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 3, 2022 07:41 PM2022-01-03T19:41:29+5:302022-01-03T19:42:31+5:30

Corona in Kolkata: रीयल कश्मीर एफसी के पांच खिलाड़ी और तीन टीम अधिकारी के अलावा मोहम्मडन स्पोर्टिंग, पदार्पण कर रहे श्रीनिधि डेक्कन एफसी और आइजोल एफसी का एक-एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया था।

Corona in Kolkata Three hospitals 106 doctors infected ILeague suspended 45 players positive | Corona in Kolkata: कोलकाता के तीन अस्पताल में हड़कंप, 106 डॉक्टर संक्रमित, आईलीग निलंबित, 45 खिलाड़ी पॉजिटिव

अस्पताल के 24 चिकित्सक और रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थैल्मोलॉजी के 12 चिकित्सक संक्रमित पाये गए हैं।

Highlightsआईलीग का आयोजन तीन स्थलों पर हो रहा है, जिसमें 13 टीम हैं।गोवा में एक दिन पहले कोविड-19 के 388 नये मामले आये थे।कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर सवार 2,000 से अधिक लोगों में से 66 लोग कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं।

Corona in Kolkata: कोलकाता के तीन अलग-अलग अस्पतालों में 100 से अधिक चिकित्सक पिछले 24 घंटे में कोविड​​ से संक्रमित पाये गए हैं।  वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने सोमवार को दी।

अधिकारी ने बताया कि कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के कम से कम 70 चिकित्सक, कालीघाट के चितरंजन सेवा सदन और शिशु सदन अस्पताल के 24 चिकित्सक और रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थैल्मोलॉजी के 12 चिकित्सक संक्रमित पाये गए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘चिकित्सकों को संस्थागत पृथकवास में जाने के लिए कहा गया है।’’ अधिकारी ने कहा कि इन चिकित्सकों के सम्पर्क में आये व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है और तीनों अस्पतालों में सभी की चिकित्सकीय जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

बंगाल में रात 10 बजे तक मिलेगी ट्रेन सेवा, सरकार ने आदेश में संशोधन किया

पश्चिम बंगाल में स्थानीय ट्रेन सेवा पर पाबंदी को लेकर सोमवार को कई रेलवे स्टेशनों पर नाकेबंदी की गई और प्रदर्शन किया गया। इसके बाद सरकार ने एक दिन पहले जारी किए अपने आदेश में संशोधन किया है और ट्रेनों के परिचालन के समय को बढ़ाकर रात 10 बजे तक कर दिया है जो पहले शाम सात बजे तक था।

एक अधिकारी ने बताया कि संशोधित आदेश के मुताबिक, आखिरी ट्रेन अपने मूल स्टेशन से रात 10 बजे रवाना होगी। राज्य सचिवालय के अधिकारी ने कहा, “ पहले के आदेश में संशोधन के बाद, स्थानीय ट्रेन सेवा शाम सात बजे के बजाय रात 10 बजे तक चल सकेगी।

आखिरी ट्रेन रात 10 बजे रवाना होगी।” मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने रविवार को कोविड-19 से संबंधित नई पाबंदियों का ऐलान करते हुए कहा था कि उपनगर ट्रेनों को बैठने की 50 फीसदी क्षमता के साथ परिचालन करने की अनुमति है और वे शाम सात बचे तक चल सकेंगी।

कोविड मामले बढ़ने के बाद आईलीग छह हफ्ते के लिए निलंबित

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने यहां जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रतिभागी टीमों के बीच कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण सोमवार को आईलीग को कम से कम छह हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया। पता चला है कि नवीनतम परीक्षण के बाद कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 45 हो गई है जिसके कारण एआईएफएफ ने आईलीग को छह हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया।

एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘आईलीग कम से कम छह हफ्ते के लिए स्थगित रहेगी।’’ आईलीग के अधिकारी अगले महीने के पहले हफ्ते में स्थिति का जायजा लेंगे और भविष्य की कार्रवाई पर फैसला करेंगे। जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 मामले आने के कारण पिछले बुधवार को आईलीग को एक हफ्ते के लिए निलंबित किया गया था। पिछले हफ्ते आठ खिलाड़ी और तीन अधिकारी घातक वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए थे।

Web Title: Corona in Kolkata Three hospitals 106 doctors infected ILeague suspended 45 players positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे