कांग्रेस का केरल बजट के खिलाफ कोच्चि में विरोध प्रदर्शन हुआ तेज, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने की पानी की बौछार, देखें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 7, 2023 12:52 PM2023-02-07T12:52:54+5:302023-02-07T13:05:42+5:30

 रविवार को तिरुवनंतपुरम में विधानसभा के प्रवेश द्वार पर धरना दिया। वित्त मंत्री के एन बालगोपाल द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए बजट पर सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझलनादन, शफी प्रमाबिल, नजीब कंथापुरम और सी आर महेश ने विधानसभा के प्रवेश द्वार पर धरना दिया था।

Congress's protest against the Kerala budget intensified in Kochi police used water cannon | कांग्रेस का केरल बजट के खिलाफ कोच्चि में विरोध प्रदर्शन हुआ तेज, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने की पानी की बौछार, देखें

कांग्रेस का केरल बजट के खिलाफ कोच्चि में विरोध प्रदर्शन हुआ तेज, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने की पानी की बौछार, देखें

Highlights बजट पेश होने के बाद से ही कांग्रेस विधायक इसका विरोध कर रहे हैं।सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने विरोध मार्च के दौरान एक मोटरसाइकिल जला दी।

तिरुवनंतपुरमः केरल में बजट प्रस्तावों के खिलाफ कांग्रेस ने अपना विरोध तेज कर दिया है। मंगलवार को भारी मात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य बजट के खिलाफ कोच्चि में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं धरना स्थल से हटाने के लिए पुलिस ने उनपर वाटर कैनन से पानी की बौछार की। हलांकि प्रदर्शनकारी डटे रहे और अपना विरोध जारी रखा।

 बजट पेश होने के बाद से ही कांग्रेस विधायक इसका विरोध कर रहे हैं। रविवार को तिरुवनंतपुरम में विधानसभा के प्रवेश द्वार पर धरना दिया। वित्त मंत्री के एन बालगोपाल द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए बजट पर सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझलनादन, शफी प्रमाबिल, नजीब कंथापुरम और सी आर महेश ने विधानसभा के प्रवेश द्वार पर धरना दिया था। वहीं सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने विरोध मार्च के दौरान एक मोटरसाइकिल जला दी। मौके पर मौजूद अग्निशमन दल ने आग को बुझा दिया। 

राज्य बजट में भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) और पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर सामाजिक सुरक्षा उपकर (सेस) लगा दिया गया है। शनिवार को कोच्चि में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सीएम के काफिले के आगे पेट्रोल डीजल पर सेस लगाने के प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया। मुख्यमंत्री पी. विजयन का काफिला जब कोच्चि के सरकारी गेस्ट हाउस से निकल रहा था तो यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता उनके काफिले के सामने आ गए और काले झंडे दिखाए।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करने वाले नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन ने कहा कि अगर बजट में की गई घोषणाओं को लागू किया गया तो राज्य की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर जाएगी। कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझलनादन ने कहा कि विपक्ष तब तक प्रदर्शन जारी रखेगा, जब तक सरकार ईंधन पर उपकर लगाने के फैसले को वापस नहीं ले लेती।

 सोमवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा भवन तक एक विरोध मार्च निकाला, जिसने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया। हालांकि, वाम सरकार ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि इस तरह के प्रावधानों की घोषणा इसलिए की गई है, क्योंकि राज्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार की नीतियों के चलते बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। 

Web Title: Congress's protest against the Kerala budget intensified in Kochi police used water cannon

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे