राजस्थान में पंचायती चुनाव की तैयारी में कांग्रेस, प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने बैठक की

By भाषा | Published: November 25, 2021 08:21 PM2021-11-25T20:21:25+5:302021-11-25T20:21:25+5:30

Congress, State President Dotasra held a meeting in preparation for Panchayati elections in Rajasthan | राजस्थान में पंचायती चुनाव की तैयारी में कांग्रेस, प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने बैठक की

राजस्थान में पंचायती चुनाव की तैयारी में कांग्रेस, प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने बैठक की

Next

जयपुर, 25 नवंबर कांग्रेस की राजस्थान इकाई ने चार जिलों में प्रस्तावित पंचायत चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है जिसके तहत पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बृहस्पतिवार को यहां पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

इस अवसर पर डोटासरा ने कहा कि सरकार एवं सत्ता के समन्वय से राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को मिल रहा है।

पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में आगामी पंचायत चुनाव की तैयारी के लिए डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में गंगानगर, करौली, बारां एवं कोटा के जिला प्रभारी पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

प्रवक्ता के अनुसार बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा चारों जिलों की सभी पंचायत समितियों में एक-एक पर्यवेक्षक नियुक्त किया जाएगा जो प्रभारी पदाधिकारी के साथ अपने प्रभार वाले जिले में प्रत्याशी के चयन के लिए फीडबैक देंगे। इसके साथ ही प्रभारी मंत्रियों से भी चर्चा कर प्रत्याशियों के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया जाएगा।

बैठक में डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा जनहित में लगातार निर्णय लिए जा रहे हैं, जनता की सेवा के लिए कांग्रेस सरकार ने महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की है जिससे समाज के सभी वर्गों को राहत मिली है।उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन के समन्वय से सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को मिल रहा है।

महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण बढ़ती महंगाई तथा केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने आमजन को साथ लेकर लगातार संघर्ष किया गया जिससे पार्टी में जनता का विश्वास बढ़ा है एवं कांग्रेस अपना जनाधार लगातार बढ़ा रही है।

उन्होंने कहा कि चारों जिलों में होने वाले आगामी पंचायती राज चुनावों में कांग्रेस पार्टी भारी मतों के साथ विजय प्राप्त करेगी। बैठक में राज्य सरकार के मंत्री टीकाराम जूली, अशोक चांदना भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के चार जिलों गंगानगर, बारां, कोटा व करौली में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान तीन चरणों में 12, 15 व 18 दिसंबर को होगा।मतगणना 21 दिसंबर को होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress, State President Dotasra held a meeting in preparation for Panchayati elections in Rajasthan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे