Congress reaction on vadakkan joining BJP randeep surjewala | वडक्कन के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस ने जताया दुख, कहा- आशा है कि वहां उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी
वडक्कन के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस ने जताया दुख, कहा- आशा है कि वहां उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी

नई दिल्ली, 14 मार्चः कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता टॉम वडक्कन के भाजपा में शामिल होने पर आज दुख जाहिर किया और उम्मीद जताई कि वहां उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ''उन्हें हमारी शुभकामनाएं। उनके जाने का दुख है। आशा है कि वहां उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी।'' एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद वडक्कन ने खुद टेलीविजन चैनलों पर प्रधानमंत्री पर सवाल किए थे। गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रवक्ता वडक्कन भाजपा में शामिल हो गए हैं। वडक्कन का कहना है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद जिस तरह कांग्रेस ने सवाल खड़े किए, उससे वह बहुत नाराज़ हैं। पार्टी का रुख देश के खिलाफ होता जा रहा था, इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया।

वडक्कन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने बाद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। वडक्कन ने कहा, ‘‘मैं बेहद आहत हूं, इसलिये यहां हूं।’’ उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस सशस्त्र बलों की ईमानदारी पर सवाल उठा रही है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में कांग्रेस की प्रतिक्रिया निराशजनक रही है।

वडक्कन ने कहा, ‘‘मैंने भारी दिल के साथ पार्टी (कांग्रेस) छोड़ी है। अगर कोई पार्टी राष्ट्रीय हितों के खिलाफ काम करती है, तब पार्टी छोड़ने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचता है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर परोक्ष हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वे अब इस्तेमाल करो और फेंकों की नीति अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि वंशवादी राजनीति कांग्रेस में चरम पर है और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की विकास पहल पर पूरा भरोसा है। समझा जाता है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में वडक्कन को केरल की किसी सीट से उम्मीदवार बना सकती है।


Web Title: Congress reaction on vadakkan joining BJP randeep surjewala