Congress Presidential Poll: शशि थरूर ने नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू की, पर्चा लेने पहुंचे प्रतिनिधि

By रुस्तम राणा | Published: September 24, 2022 04:56 PM2022-09-24T16:56:02+5:302022-09-24T16:59:26+5:30

मधुसूदन मिस्त्री से शशि थरूर के प्रतिनिधि ने नामांकन पत्र लिया। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष ने एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि थरूर ने चुनाव के लिए नामांकन पत्र के पांच सेट का अनुरोध किया है।

Congress Presidential Poll In Contest For Congress Chief, Shashi Tharoor First To Make It Official | Congress Presidential Poll: शशि थरूर ने नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू की, पर्चा लेने पहुंचे प्रतिनिधि

Congress Presidential Poll: शशि थरूर ने नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू की, पर्चा लेने पहुंचे प्रतिनिधि

Highlightsमधुसूदन मिस्त्री ने कहा- थरूर ने चुनाव के लिए नामांकन पत्र के पांच सेट का अनुरोध कियाकांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनावी प्रतियोगिता में शामिल होने वाले थरूर पहले नेता बन गए हैंअशोक गहलोत भी चुनाव में प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लेने का ऐलान कर चुके हैं

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए आधिकारिक रूप से ताल ठोक दी है। उन्होंने आज इंडियन नैशनल कांग्रेस (INC) के अध्यक्ष पद चुनाव के लिए फार्म जमा किया है। ऐसे में इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले वह पहले नेता बन गए। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी चुनाव में प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लेने का ऐलान कर चुके हैं। 

मधुसूदन मिस्त्री से शशि थरूर के प्रतिनिधि ने नामांकन पत्र लिया। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष ने एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि थरूर ने चुनाव के लिए नामांकन पत्र के पांच सेट का अनुरोध किया है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर जी-23 के सदस्य हैं। यह ग्रुप पार्टी में सुधार की मांग कर रहा था। इसके अलावा उन्होंने पिछले दिनों भी अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में पादर्शिता और निष्पक्षता की मांग को लेकर चिट्ठी भी लिखी थी।

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने अभी इसके लिए नामांकन पर्चा नहीं भरा है। गहलोत गांधी परिवार के कट्टर वफादार माने जाते हैं। अगर वह चुनाव में उतरते हैं और जीत जाते हैं तो उन्हें राजस्थान सीएम की कुर्सी खाली करनी होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले थरूर ने सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात कर अध्यक्ष पद के चुनाव में उतरने की अनुमति ली थी। गहलोत भी इस बाबत सोनिया गांधी से मिले थे। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने के बाद दोनों नेताओं के बीच अध्यक्ष पद का चुनाव होने की संभावना है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी हो चुकी है और 24 से 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया होगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है और चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित होंगे।

Web Title: Congress Presidential Poll In Contest For Congress Chief, Shashi Tharoor First To Make It Official

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे