मंदसौर गैंगरेप: राहुल गांधी ने किया ट्वीट, अपने बच्चों को बचाने के लिए देश एकजुट हो

By स्वाति सिंह | Published: June 30, 2018 01:53 PM2018-06-30T13:53:00+5:302018-06-30T13:53:00+5:30

मंदसौर में हाल ही में एक 7 साल का मासूम बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या की कोशिश की गई। इतना ही नहीं उसका प्राइवेट बुरी तरह से लहूलुहान हैं।

Congress president Rahul Gandhi on Mandsaur rape case says we must come together to protect our children | मंदसौर गैंगरेप: राहुल गांधी ने किया ट्वीट, अपने बच्चों को बचाने के लिए देश एकजुट हो

मंदसौर गैंगरेप: राहुल गांधी ने किया ट्वीट, अपने बच्चों को बचाने के लिए देश एकजुट हो

नई दिल्ली, 30 जून: मंदसौर में हुए बलात्कार मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा 'एक आठ साल की बच्ची से गैंगरेप हुआ, वह लड़की मौत से जूझ रही है।  एक राष्ट्र के तौर पर हम सबको अपने बच्चों को बचाने के लिए हमलावरों को जल्दी से जल्दी न्याय के लिए लाने के लिए एक साथ आना चाहिए।'


बता दें कि मंदसौर में हाल ही में एक 7 साल का मासूम बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या की कोशिश की गई। इतना ही नहीं उसका प्राइवेट बुरी तरह से लहूलुहान हैं। मंदसौर जिला अस्पताल से बुधवार शाम को ही उसे यहां रैफर किया गया था। रात में ही डॉक्टरों को ऑपरेशन करना पड़ा। कहा जा रहा है कि बच्ची की आंतों को काटकर बाहर एक रास्ता बनाकर प्राइवेट पार्ट्स को रिपेयर किया गया। नाक पर जख्म इतने गहरे कि ट्यूब लगानी पड़ी और मुंह के घावों को ढंकने के लिए ल्यूकोप्लास्टी की गई। बच्ची के खून भी चढ़ाया गया है। हालत अभी स्थिर है। थोड़ा-थोड़ा पानी पीने की इजाजत दी है। बच्ची अभी भी सदमे में है, इससे बाहर निकलने में उसे वक्त लगेगा। 

ये भी पढ़ें: मंदसौर गैंगरेप : पीड़िता की मां ने कहा-आरोपियों को मिलनी चाहिए फांसी

इस घटना के बाद शुक्रनार (29 जून) को लोगों ने विरोध में इलाके को बंद रखा। इतना ही नहीं लोग बच्ची को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर भी उतरे। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जल्द इंसाफ का भरोसा दिलाया तो वहीं उनकी पार्टी के नेताओं का संवेदनहीन चेहरा अस्पताल में दिखा। 

स्कूल के गेट से किया अगवा

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को अभिनंदन कर्मचारी कॉलोनी में रहने वाले एक परिवार ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी आठ साल की बच्ची स्कूल से लापता हो गई है। बच्ची केशव नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा तीसरी कक्षा की छात्र है। बच्ची के परिजनों ने बताया कि सुबह उसे स्कूल छोड़ कर आये थे। शाम को जब पिता बच्ची को लेने स्कूल पहुंचे तो वह नहीं मिली। 

ये भी पढ़ें: मंदसौर: रेप की शिकार बच्ची का प्राइवेट पार्ट बुरी तरह जख्मी, आंत काटकर बचाई जान

पीड़िता की हालत स्थिर, इलाज जारी

इस घटना के बाद पुलिस ने बच्ची की खोज शुरू की। बुधवार दोपहर बच्ची को गंभीर हालत में हालत में स्कूल से करीब 300 मीटर दूर एक खाली ज़मीन पर उगी कंटीली झाड़ियों के अंदर पाया। बच्ची का गला रेता हुआ था और निजी अंग से खून बह रहा था। तत्काल उपचार के लिए बच्ची को जिला अस्पताल भेजा गया। जहाँ से प्रथामिक इलाज के बाद उसे इंदौर एम वाय अस्पताल भेज रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत स्थित बनी हुई है।
 

Web Title: Congress president Rahul Gandhi on Mandsaur rape case says we must come together to protect our children

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे