मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

By मनाली रस्तोगी | Published: October 15, 2023 09:27 AM2023-10-15T09:27:24+5:302023-10-15T09:29:19+5:30

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की 144, छत्तीसगढ़ की 30 और तेलंगाना की 55 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की।

Congress outs 1st list of candidates for Madhya Pradesh, Chhattisgarh, Telangana | मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

फाइल फोटो

Highlightsपार्टी ने मध्य प्रदेश की 144, छत्तीसगढ़ की 30 और तेलंगाना की 55 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की।मध्य प्रदेश में पूर्व सीएम कमलनाथ को छिंदवाड़ा सीट से मैदान में उतारा गया है। छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को उनके गढ़ अंबिकापुर से बरकरार रखा गया है।

नई दिल्ली:कांग्रेस पार्टी ने इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। पार्टी ने मध्य प्रदेश की 144, छत्तीसगढ़ की 30 और तेलंगाना की 55 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की।

मध्य प्रदेश में पूर्व सीएम कमलनाथ को छिंदवाड़ा सीट से मैदान में उतारा गया है। छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को उनके गढ़ अंबिकापुर से बरकरार रखा गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन से चुनाव लड़ेंगे।

छत्तीसगढ़ में घोषित 30 उम्मीदवारों में से 14 एसटी समुदाय से हैं। इसके अलावा पहली सूची के मुताबिक तीन महिलाओं को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने उन विधायकों को भी टिकट दिया है जो पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार अपनी सीटों पर सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रहे थे।

Web Title: Congress outs 1st list of candidates for Madhya Pradesh, Chhattisgarh, Telangana

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे