MP Taza Khabar: कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने कहा- कर्नाटक गए विधायक जल्द ही कांग्रेस के पाले में लौटेंगे, बच जाएगी सरकार 

By रामदीप मिश्रा | Published: March 11, 2020 12:39 PM2020-03-11T12:39:57+5:302020-03-11T12:39:57+5:30

मध्यप्रदेश विधानसभा में 230 सीटें हैं, जिनमें से वर्तमान में दो खाली हैं। इस प्रकार वर्तमान में प्रदेश में कुल 228 विधायक हैं, जिनमें से 114 कांग्रेस, 107 बीजेपी, चार निर्दलीय, दो बहुजन समाज पार्टी एवं एक समाजवादी पार्टी का विधायक शामिल हैं।

Congress MLAs who have gone to Karnataka will soon return to the Congress fold says Nakul Nath | MP Taza Khabar: कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने कहा- कर्नाटक गए विधायक जल्द ही कांग्रेस के पाले में लौटेंगे, बच जाएगी सरकार 

नकुल नाथ ने दावा किया है कि कर्नाटक गए विधायक जल्द लौट आएंगे। (फाइल फोटो)

Highlightsमध्य प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस सांसद नकुल नाथ ने दावा किया है कि कर्नाटक गए विधायक जल्द ही कांग्रेस के पाले में लौट आएंगे।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सिंधिया के साथ कोई भी जाने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें गुमराह किया गया

मध्य प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस सांसद नकुल नाथ ने दावा किया है कि कर्नाटक गए विधायक जल्द ही कांग्रेस के पाले में लौट आएंगे। उन्हें पूरा विश्वास है कि सरकार बच जाएगी। इससे पहले कांग्रेस की नेता शोभा ओझा ने दावा किया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जाने वाले विधायक उनके संपर्क में हैं। साथ ही साथ चारों निर्दलीय विधायक भी कांग्रेस के साथ हैं। और तो और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कुछ विधायक भी उनके टच में हैं। ऐसे में वह अपना बहुमत विधानसभा में साबित कर देगी।  

'बेंगलुरु ले जाए गए विधायक बीजेपी में शामिल होने को नहीं तैयार'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने अपने पार्टी के 19 विधायकों के साथ बैठक की, जिन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि सिंधिया के साथ कोई भी जाने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें गुमराह किया गया और बेंगलुरु ले जाया गया, ज्यादातर ने कहा कि वे बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार नहीं हैं। 

'विधानसभा में कांग्रेस करेगी अपना बहुमत सिद्ध'

शोभा ओझा ने कहा कि हमारे पास गिनती है, जो हम विधानसभा के पटल पर साबित कर देंगे, नंबर की कोई कमी नहीं है। बेंगलुरु वाले विधायक हमारे साथ हैं, वो कांग्रेस के साथ हैं। विधानसभा में हम अपना बहुमत सिद्ध करेंगे। बीजेपी के विधायक भी हमारे टच में हैं। कुल 4 निर्दलीय विधायक हैं, चारों हमारे साथ हैं। विधायक सभी हमारे साथ हैं जो सिंधिया जी के साथ गए हैं वो भी हमारे साथ हैं क्योंकि वो समझ रहे हैं कि एक व्यक्ति की महत्वकांक्षा के चलते उन सबके ​भविष्य दांव पर हैं।

कमलनाथ ने कहा-  कोई चिंता की बात नहीं, हमारे पास बहुमत

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कोई चिंता की बात नहीं है। उनके पास बहुमत है। उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि हमारे विधायकों को कैद किया गया है। इस बीच कांग्रेस विधायक बुधवार दोपहर जयपुर पहुंच रहे हैं। इन विधायकों को विशेष विमान से जयपुर ले जाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पार्टी के 80 से अधिक विधायक जयपुर जा रहे हैं। उन्हें यहां शहर के बाहर एक रिजोर्ट में ठहराया जाना है। दरअसल, बीते दिन मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में केवल 88 विधायक पहुंचे थे और 26 विधायक अता-पता नहीं चला। इन 26 विधायकों में से 22 विधायकों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया था।

मध्य प्रदेशः वर्तमान में कुल 228 विधायक 

मध्यप्रदेश विधानसभा में 230 सीटें हैं, जिनमें से वर्तमान में दो खाली हैं। इस प्रकार वर्तमान में प्रदेश में कुल 228 विधायक हैं, जिनमें से 114 कांग्रेस, 107 बीजेपी, चार निर्दलीय, दो बहुजन समाज पार्टी एवं एक समाजवादी पार्टी का विधायक शामिल हैं। कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार को इन चारों निर्दलीय विधायकों के साथ-साथ बसपा और सपा का समर्थन है।

Web Title: Congress MLAs who have gone to Karnataka will soon return to the Congress fold says Nakul Nath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे