कर्नाटक विधानसभा चुनाव: अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत, जानें क्या है मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: April 27, 2023 11:22 AM2023-04-27T11:22:38+5:302023-04-27T11:24:18+5:30

कांग्रेस नेताओं रणदीप सिंह सुरजेवाला, डॉ. परमेश्वर और डीके शिवकुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह और भाजपा की रैली के आयोजकों के खिलाफ हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

Congress leaders file police complaint against Amit Shah and organisers of BJP rally | कर्नाटक विधानसभा चुनाव: अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत, जानें क्या है मामला

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlights224 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए कुल 2,613 प्रत्याशी मैदान में हैं।राज्य में 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेताओं रणदीप सिंह सुरजेवाला, डॉ. परमेश्वर और डीके शिवकुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह और भाजपा की रैली के आयोजकों के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने, दुश्मनी और नफरत को बढ़ावा देने और विपक्ष को बदनाम करने के लिए बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

इसी क्रम में कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, "केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो साम्प्रदायिक अधिकार होंगे। वह यह कैसे कह सकता है? हमने इस पर भारत के चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज की है। मेरे खिलाफ 20 से ज्यादा मुकदमे बिना वजह दर्ज किए गए हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पहले ही चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा चुकी है। वहां शिकायत दर्ज कराने के बाद हम यहां आ गए।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस कदम की पुष्टि करते हुए कहा, "हम एक महत्वपूर्ण मुद्दे के साथ हाई ग्राउंड पीएस में आए हैं। हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।" गौरतलब है कि 224 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए कुल 2,613 प्रत्याशी मैदान में हैं। राज्य में 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी।

Web Title: Congress leaders file police complaint against Amit Shah and organisers of BJP rally

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे