केजरीवाल की जीत और कांग्रेस की हार पर शशि थरूर का शायराना ट्वीट, कहा- 'शिकस्त खा के फतह पाई हो'

By पल्लवी कुमारी | Published: February 12, 2020 02:11 PM2020-02-12T14:11:55+5:302020-02-12T14:12:49+5:30

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया है और चुनाव परिणामों के मुताबिक पार्टी को पांच फीसदी से भी कम वोट मिले हैं।

Congress Leader shshai tharoor tweets on delhi election result 2020 | केजरीवाल की जीत और कांग्रेस की हार पर शशि थरूर का शायराना ट्वीट, कहा- 'शिकस्त खा के फतह पाई हो'

Shashi Tharoor (File Photo)

Highlightsदिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 63 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई।दिल्ली में कांग्रेस ने पहली बार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा। पार्टी ने 66 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे सामने आ गए हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत पर ज्यादातर कांग्रेस नेताओं ने खुशी जताई है और बीजेपी की आलोचना की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी शायराना अंदाज में ट्वीट कर लिखा, ''किसी की जीत पे यूं नाज़ाँ हैं, शिकस्त खा के फतह पाई हो!#DelhiElectionResults'' एक अन्य ट्वीट में शशि थरूर ने कहा कि भले हम हार गए हो लेकिन दिल्ली की जनता ने बांटने वाली राजनीति करने वाली पार्टी को हरा दिया है। दिल्ली में आप को 62 सीटें मिली हैं और बीजेपी को 8 सीटें मिली। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 63 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के नेतृत्व में दिल्ली में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही। पार्टी के तीन उम्मीदवार- गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, बादली से देवेंद्र यादव और कस्तूरबा नगर से अभिषेक दत्त - ही अपनी जमानत बचा पाए हैं।

दिल्ली में कांग्रेस ने पहली बार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा। पार्टी ने 66 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे जबकि चार सीटें सहयोगी दल के लिए छोड़ी थी। यदि किसी उम्मीदवार को निर्वाचन क्षेत्र में डाले गए कुल वैध मतों का छठा भाग नहीं मिलता है, तो उसकी जमानत जब्त हो जाती है। कांग्रेस के अधिकतर प्रत्याशियों को कुल वोटों के पांच प्रतिशत से भी कम वोट मिले हैं। 

Web Title: Congress Leader shshai tharoor tweets on delhi election result 2020

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे