कांग्रेस ने 'आप' की जीत के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार बताया, कहा- कैप्टन शासन की एंटी-इनकम्बेंसी ने किया बेड़ा गर्क

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 10, 2022 08:49 PM2022-03-10T20:49:07+5:302022-03-10T20:55:31+5:30

पंजाब में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को मिली करारी हार के बाद एक बार फिर कांग्रेस पार्टी आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में जुटी हुई है। कांग्रेस ने कहा कि अमरिंदर सिंह सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल को लेकर सत्ता विरोधी लहर से पार पाने में नाकाम रहे, लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया।

Congress blamed Captain Amarinder Singh for AAP's victory, said- Anti-incumbency of Captain's rule made the fleet dirty | कांग्रेस ने 'आप' की जीत के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार बताया, कहा- कैप्टन शासन की एंटी-इनकम्बेंसी ने किया बेड़ा गर्क

कांग्रेस ने 'आप' की जीत के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार बताया, कहा- कैप्टन शासन की एंटी-इनकम्बेंसी ने किया बेड़ा गर्क

Highlightsपंजाब में कांग्रेस के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू को मिली है करारी हारकांग्रेस ने अमरिंदर सिंह के साढ़े चार साल के कार्यकाल को बताया हार का सबसे बड़ा कारणकांग्रेस ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत के लिए भगवंत मान को बधाई दी है

दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने पंजाब में शर्मनाक का ठीकरा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिर पर फोड़ा है। पंजाब चुनाव में 'आप' हाथों औंधेमुंह चित हुई कांग्रेस ने कहा कि हम अमरिंदर सिंह सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल को लेकर सत्ता विरोधी लहर से पार पाने में नाकाम रहे, लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को मिली करारी हार के बाद एक बार फिर कांग्रेस पार्टी आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में जुटी हुई है। पंजाब में कांग्रेस की हार के बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बयान सामने आया है। सुरजेवाला ने पंजाब में मिली हार के लिए कांग्रेस की मौजूदा लीडरशिप या फिर प्रदेश कांग्रेस के नेता को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। 

रणदीप सुरजेवाला ने 5 राज्यों में चुनाव जीतने वाले राजनीतिक दलों को शुभकामना देते हुए कांग्रेस की ओर से एक चिट्ठी जारी की है, जिसमें उन्होंने लिखा, "पंजाब में सरदार चरणजीत सिंह चन्नी जी के रूप में हमने एक विनम्र, स्वच्छ और धरातल से जुड़ा हुआ नेतृत्व देने का प्रयास किया लेकिन सरदार अमरिंदर सिंह जी के नेतृत्व में साढ़े चार साल की सत्ता विरोधी लहर में उबर नहीं पाए।"

 

सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा है, "पांच राज्यों में जीतने वाले सभी राजनीतिक दलों व व्यक्तियों को बहुत शुभकामनाएं। प्रजातंत्र में जनता का निर्णय सर्वोपरी है, यही हमारे लोकतंत्र की मजबूती भी है। जनता के विवेक, फैसले व निर्णय पर कभी भी सवाल नहीं उठाया जा सकता। ऐसा हमारा मानना है।"

इसके साथ ही सुरजेवाला ने 5 राज्यों में पार्टी को मिली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने निर्णय लिया है कि वे बहुत जल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाकर हार के कारणों की समीक्षा करेंगी।

उन्होंने कहा कि 5 राज्यों में चुनाव परिणाम कांग्रेस की आशाओं के विपरीत रहें। हमें उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में बेहतर परिणामों की उम्मीद थीं लेकिन हम हार स्वीकार करते हैं और पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी की जीत के लिए भगवंत मान को बधाई देते हैं।

चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पंजाब में 117 सीटों में से 103 सीटों पर रिजल्ट आ चुका है। घोषित नतीजों में आम आदमी पार्टी को 82 सीट पर जीत मिली है जबकि वह 10 पर आगे चल रही है।

पंजाब में सत्तारुढ़ कांग्रेस को 14 और बीजेपी को 2 पर जीत मिली है। वहीं बहुजन समाज पार्टी को 1 सीट पर जीत मिली और अकाली दल के खाते में महज 3 सीटें आयी हैं। 

Web Title: Congress blamed Captain Amarinder Singh for AAP's victory, said- Anti-incumbency of Captain's rule made the fleet dirty

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे