सीएम उद्धव ने कांग्रेस को अकेला छोड़ दिया! नाराजगी की चर्चाओं ने पकड़ा जोर

By गुणातीत ओझा | Published: June 14, 2020 11:11 AM2020-06-14T11:11:05+5:302020-06-14T11:11:05+5:30

महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकासअघाड़ी (MVA) गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं दिख रहा। कांग्रेस निर्णय लेने की प्रक्रिया और अहम बैठकों में शामिल न होने से नाराज दिख रहे हैं।

conflict Speculations in maharashtra Govt cong to meet cm uddhav thackeray | सीएम उद्धव ने कांग्रेस को अकेला छोड़ दिया! नाराजगी की चर्चाओं ने पकड़ा जोर

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में सामने आई कांग्रेस की नाराजगी।

Highlightsशिवसेना की अगुवाई वाली महाविकासअघाड़ी (MVA)गठबंधन में इनदिनों कांग्रेस की नाराजगी की खबरों ने जोर पकड़ लिया है।महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि महाविकासअघाड़ी गठबंधन और नौकरशाही के बीच समस्याएं हैं।

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकासअघाड़ी (MVA)गठबंधन में इनदिनों कांग्रेस की नाराजगी की खबरों ने जोर पकड़ लिया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस निर्णय लेने की प्रक्रिया और अहम बैठकों में शामिल न होने से नाराज है। इन चर्चाओं के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की कोशिश में हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि महाविकासअघाड़ी गठबंधन और नौकरशाही के बीच समस्याएं हैं।  हम अपने सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए सीएम से मिलने का प्रयास कर रहे हैं। अगले 2 दिनों में उनसे मुलाकात की उम्मीद है। 

कांग्रेस पड़ी अलग-थलग

बताते चलें कि बीते दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार के साथ कोरोना वायरस और चक्रवात निसर्ग समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी। लेकिन इस चर्चा में कांग्रेस के किसी नेता को शामिल नहीं किया गया। इसके बाद चर्चाओं का बाजार गरम है कि महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस को अलग-थलग कर दिया गया है। पार्टी के भीतर कुछ मुद्दों को लेकर अनबन चल रही है। इन्हीं मुद्दों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने की जुगत में लगे हुए हैं।

बालासाहेब थोरात और अशोक चव्हाण कर सकते हैं उद्धव से मुलाकात 

कांग्रेस के एक अन्य नेता ने कहा कि जब पिछले साल नवंबर में गठबंधन की सरकार बनने के बाद, यह निर्णय लिया गया था कि सत्ता और जिम्मेदारियों का समान बंटवारा होगा। पार्टी सूत्र ने कहा कि राज्य के कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोरात और पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण सोमवार को ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं, जिसमें राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद के नामांकन, राज्य में चलने वाले बोर्ड और निगमों के लिए नियुक्तियां, कांग्रेस के मंत्रियों की समस्याओं पर चर्चा होगी।

Web Title: conflict Speculations in maharashtra Govt cong to meet cm uddhav thackeray

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे