सीएम योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, मथुरा के इन छह इलाकों में पूर्ण रूप से शराबबंदी

By पल्लवी कुमारी | Published: June 5, 2018 10:13 PM2018-06-05T22:13:10+5:302018-06-05T22:13:10+5:30

गौरतलब है कि भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा स्थित गोवर्धन, बरसाना, बलदेव, गोकुल, राधाकुंड इलाकों में शराब बैन की मांग काफी पहले से चल रही थी।

Complete liquor ban imposed in Mathura's Barsana, Baldev, Gokul, Govardhan, Nandgaon, Radha-kund areas | सीएम योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, मथुरा के इन छह इलाकों में पूर्ण रूप से शराबबंदी

सीएम योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, मथुरा के इन छह इलाकों में पूर्ण रूप से शराबबंदी

लखनऊ, 5 जून:  उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।  प्रदेश कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि मथुरा के बरसाना, बलदेव, गोकुल, गोवर्धन, नंदगांव और राधाकुंड इलाकों में शराब पूर्ण रूप से  बंद रहेगा। यूपी कैबिनेट के इस फैसले के बाद मथुरा के बरसाना, बलदेव, गोकुल, गोवर्धन, नंदगांव और राधाकुंड इलाकों में शराब की खरीद-बिक्री पर पूरी तरह बैन लग जाएगी। 

इसके अलावा कैबिनेट ने फैसला लिया कि प्रस्तावित 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए बिडिंग प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी। इसके अलावा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए कैबिनेट ने नीति को भी मंजूरी दे दी गई है। वहीं प्रदेश की फार्मासूटिकल नीति पर भी अब कैबिनेट की हामी आ गई है।

जन्मदिन विशेष: 'विवादित बोल वाले' सीएम योगी आदित्यनाथ, उनके 10 बड़े बयान, जिनपर मचा बवाल


गौरतलब है कि भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा स्थित गोवर्धन, बरसाना, बलदेव, गोकुल, राधाकुंड इलाकों में शराब बैन की मांग काफी पहले से चल रही थी। कैबिनेट में प्रदेश के पशुधन प्रजनन नीति 2002 में संशोधन का प्रस्ताव भी पास किया गया है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Complete liquor ban imposed in Mathura's Barsana, Baldev, Gokul, Govardhan, Nandgaon, Radha-kund areas

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे