मारपीट मामलाः नाबालिग बच्चों की पहचान उजागर करना राहुल गांधी को पड़ सकता भारी, शिकायत दर्ज

By रामदीप मिश्रा | Published: June 22, 2018 05:10 AM2018-06-22T05:10:20+5:302018-06-22T05:10:20+5:30

निकटवर्ती पालघर जिले के दहानू में रहने वाले शिकायतकर्ता संजीव जोशी ने '15 जून को अपने ट्विटर पेज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और लड़कों के वीडियो डालने' के लिए राहुल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

complaint registered against rahul Gandhi for disclosing identity of minor victims | मारपीट मामलाः नाबालिग बच्चों की पहचान उजागर करना राहुल गांधी को पड़ सकता भारी, शिकायत दर्ज

मारपीट मामलाः नाबालिग बच्चों की पहचान उजागर करना राहुल गांधी को पड़ सकता भारी, शिकायत दर्ज

ठाणे , 22 जून: महाराष्ट्र के जलगांव जिले में मारपीट का शिकार हुए दो नाबालिग लड़कों की पहचान उजागर करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र बाल अधिकार आयोग ने राहुल गांधी एक नोटिस जारी किया था, जिसका जवाब 10 दिनों के भीतर देने के लिए कहा गया था। 

निकटवर्ती पालघर जिले के दहानू में रहने वाले शिकायतकर्ता संजीव जोशी ने '15 जून को अपने ट्विटर पेज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और लड़कों के वीडियो डालने' के लिए राहुल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की। 

इससे पहले महाराष्ट्र बाल अधिकार आयोग ने यह नोटिस जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 74 और पॉक्सो की धारा 23 के तहत जारी किया था। इसमें बताया गया था कि कुएं पर बिना कपड़ों के नहाने गए बच्चों के साथ मारपीट होने के बाद उनकी पहचान उजागर की गई है।  

आपको बता दें, दोनों किशोरों के साथ कुएं पर नहाने को लेकर मारपीट की गई थी और उन्हें पूरे गांव में निर्वस्त्र घुमाया गया था। इस मामले के सामने आने के बाद राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोला था और उन्होंने मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति करने वाला बताया था।

राहुल ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा था, 'महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक "सवर्ण" कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। आरएसएस/बीजेपी की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।' 

किशोरों की पिटाई और उनकी निर्वस्त्र परेड का वीडियो 10 जून को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला सामने आया था। स्थानीय पुलिस ने बताया था कि दोनों किशोरों की उम्र 15-16 साल है। दोनों लड़के 10 जून को दोपहर तीन बजे जोशी के कुएं पर नहाने गए थे।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: complaint registered against rahul Gandhi for disclosing identity of minor victims

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे