महाराष्ट्र में पांच नवंबर से फिर खुलेंगे सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और स्वीमिंग पुल

By भाषा | Published: November 4, 2020 07:58 PM2020-11-04T19:58:42+5:302020-11-04T19:58:42+5:30

Cinemas, multiplexes and swimming pools will reopen in Maharashtra from November 5 | महाराष्ट्र में पांच नवंबर से फिर खुलेंगे सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और स्वीमिंग पुल

महाराष्ट्र में पांच नवंबर से फिर खुलेंगे सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और स्वीमिंग पुल

मुंबई, चार नवंबर महाराष्ट्र में निरूद्ध क्षेत्रों से बाहर स्थित सिनेमाघर, नाटकघर, मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल और योग संस्थान पांच नवंबर से फिर खुल सकेंगे। राज्य सरकार ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और नाटकघरों को 50 प्रतिशत लोगों के बैठने की क्षमता के साथ संचालन की अनुमति होगी। इनके अंदर किसी भी तरह के खाद्य पदार्थों की व्यवस्था नहीं होगी।

ये सभी प्रतिष्ठान मार्च में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये लॉकडाउन लागू किये जाने के बाद से बंद हैं। पिछले महीने राज्य में होटल और बार को दोबारा खोलने की अनुमति दे दी गई थी।

नए सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिये इस्तेमाल होने वाले स्वीमिंग पूल और निरुद्ध क्षेत्रों से बाहर स्थित स्वीमिंग पुलों को पांच नवंबर को फिर से खोला जा सकता है।

इसके अलावा योग संस्थान, बैडमिंटन हॉल, टेनिस, स्क्वैश कोर्ट, इंडोर शूटिंग रेंज को भी बृहस्पतिवार से खोला जा सकेंगा।

दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि शारीरिक दूरी और सैनिटाइजेशन सुनिश्चित किया जाना चाहिये।

शेष लॉकडाउन पाबंदियों को पहले ही 30 नवंबर तक बढ़ाया जा चुका है।

Web Title: Cinemas, multiplexes and swimming pools will reopen in Maharashtra from November 5

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे