तमिलनाडुः राज्यपाल पुरोहित पर रिपोर्ताज प्रकाशित करने वाली पत्रिका के प्रमुख संपादक गिरफ्तार

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 9, 2018 12:22 PM2018-10-09T12:22:01+5:302018-10-09T12:22:01+5:30

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के खिलाफ अपमानजनक लेख छापने को लेकर संपादक नक्कीरन गोपाल को गिरफ्तार किया गया है।

chief editor of tamil magazine nakkeera has been detained | तमिलनाडुः राज्यपाल पुरोहित पर रिपोर्ताज प्रकाशित करने वाली पत्रिका के प्रमुख संपादक गिरफ्तार

फाइल फोटो

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के खिलाफ अपमानजनक लेख छापने को लेकर संपादक नक्कीरन गोपाल को गिरफ्तार किया गया है। आज (9 अक्टूबर) पुलिस ने तमिल पत्रिका 'नक्कीरन' के प्रमुख संपादक नक्कीरन गोपाल को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। 

ऐसे में  चिंतधिपेट पुलिस स्टेशन के बाहर एमडीएमके चीफ वाइको ने कहा है कि मैंने उससे मिलने की अनुमति मांगी लेकिन पुलिस मुझे अनुमति नहीं दे रही है। यह गिरफ्तारी स्वतंत्र पत्रकारों की ओर अधिकारियों के खतरनाक दृष्टिकोण को दिखाती है। क्या राज्य में गवर्नर का शासन है? मैं राज्य सरकार को दोषी ठहराता हूं।


खबर के अनुसार गोपाल पुणे जा रहे थे उसी वक्त चेन्नई एयरपोर्ट पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। नक्कीहीरन पत्रिका की कवर स्टोरी में 'सेक्स फोर कैश' घोटाले में राज्यपाल और आरोपी निर्मला देवी की तस्वीरें दिखाईं गईं थीं। 

गिरफ्तारी गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित के कार्यालय द्वारा की गई शिकायत पर आधारित है। 59 साल के गोपाल पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए के तहत राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया। मामले में इससे पहले विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर वी मुरुगन और निर्मला देवी को अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था। 
 

Web Title: chief editor of tamil magazine nakkeera has been detained

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे