प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल रावत ने अरुणाचल प्रदेश के अग्रिम इलाकों को दौरा किया

By भाषा | Published: January 2, 2021 07:54 PM2021-01-02T19:54:08+5:302021-01-02T19:54:08+5:30

Chief Defense President General Rawat visits forward areas of Arunachal Pradesh | प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल रावत ने अरुणाचल प्रदेश के अग्रिम इलाकों को दौरा किया

प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल रावत ने अरुणाचल प्रदेश के अग्रिम इलाकों को दौरा किया

नयी दिल्ली, दो जनवरी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा के निकट अग्रिम इलाकों में स्थित विभिन्न वायुसेना अड्डों का दौरा कर भारत के पश्चिमी क्षेत्र में सुरक्षा हालात जायजा लिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि जनरल रावत ने अरुणाचल प्रदेश की दिबांग घाटी और लोहित सेक्टर समेत विभिन्न अड्डों पर तैनात सेना, आईटीबीपी और विशेष सीमांत बल (एसएफएफ) के सैनिकों से मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि प्रमुख रक्षा अध्यक्ष ने प्रभावी निगरानी बनाए रखने और अभियानगत तैयारियां बढ़ाने के वास्ते अभिनव कदम उठाने के लिये सैनिकों की सराहना की।

सूत्रों के अनुसार, जनरल रावत ने कहा कि ऐसी ''चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों'' में केवल भारतीय सैनिक ही सतर्क रह सकते हैं और सीमाओं की सुरक्षा के लिये हमेशा अपने कर्तव्यों से आगे बढ़कर काम करने के लिए तत्पर रहे हैं।

सूत्रों ने सीडीएस के हवाले से कहा, ''भारतीय सशस्त्र बलों को उनके कर्तव्यों को लेकर दृढ़ संकल्प रहने से कोई चीज नहीं रोक सकती।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chief Defense President General Rawat visits forward areas of Arunachal Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे