छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, 9 जवान शहीद, 6 की हालत गंभीर

By पल्लवी कुमारी | Published: March 13, 2018 02:28 PM2018-03-13T14:28:26+5:302018-03-13T15:28:36+5:30

नक्सलियों ने एंटी लैंडमाइन वाहन को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया है। पुलिस बल जंगलों से शव को निकालने की कोशिश कर रही है।

Chhattisgarh Sukma IED blast by Naxals in Kistaram area 8 CRPF jawans martyred and 6 CRPF personnel are injured | छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, 9 जवान शहीद, 6 की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, 9 जवान शहीद, 6 की हालत गंभीर

रायपुर, 13 मार्च; छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार 13 मार्च को नक्सली हमला हुआ है। नक्सलियों ने एंटी लैंडमाइन वाहन को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया है। इस विस्फोट में सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के 9 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं छह जवान घायल हैं। घायलों में से 4 जवानों की हालत गंभीर है। घटना दोहपह 12.30 बजे की है।

ताजा जानकारी के मुताबिक यहां के किस्टाराम के पलौदी के जंगलों में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। नक्सलियों और जवानों के बीच फायरिंग जारी है। बात दें कि इस घटना को लेकर आईबी को पहले से सूचना थी।


सीआरपीएफ के जवान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है। पुलिस बल शवों और घायलों को जंगल से निकालने की कोशिश में लगे हैं। घटना जंगल के भीतर दुर्गम इलाके में हुई है।



सीआरपीएफ के अधिकारियों के मुताबिक घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया है। तकरीबन 100 से ज्यादा नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया है।  सूत्रों के मुताबिक इस हमले के पीछे पीपल्स लिबरेशन ग्रुप का हाथ बताया जा रहा है। 

कब-कब किया छत्तीसगढ़ में किया नक्सलियों ने हमला

 - पिछले साल 2017 के अप्रैल महीने में  भी सुकमा में नक्सलियों के घात लगाकर हमला किया था। जिसमें सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे। ये सभी जवान सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के थे। जब यह हमला हुआ सीआरपीएफ के जवान टीम रोड ओपनिंग के लिए जा रहे थे। 

-  25 मई 2013  में भी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक हजार से ज्यादा नक्सलियों ने कांग्रेस के परिवर्तन यात्रा पर हमला कर दिया। इस हादसे 25 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें कांग्रेस नेता विद्याचरण शुक्ल, महेंद्र कर्मा और नंदकुमार पटेल भी मारे गए थे। 

-6 अप्रैल 2010 में दंतेवाड़ा जिले के चिंतलनार में सीआरपीएफ के 75 जवानों को मार दिया गया था।

- 4 अप्रैल 2017 में छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों पर हमला हुआ था जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे।

- 11 मार्च 2017 में सुकमा में  माओवादियों ने सीआरपीएफ के 12 जवानों  को मौत के घाट उतार दिया था।

Web Title: Chhattisgarh Sukma IED blast by Naxals in Kistaram area 8 CRPF jawans martyred and 6 CRPF personnel are injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे