लाइव न्यूज़ :

छत्तीसगढ़: सुकमा में आईईडी विस्फोट से दहशत, डीआरजी का जवान घायल

By अंजली चौहान | Published: December 12, 2023 2:46 PM

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में मंगलवार को माओवादियों द्वारा लगाए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट से जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक जवान घायल हो गया।

Open in App

सुकमा: छत्तीसगढ़ में मंगलवार सुबह एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट के कारण बड़ा हादसा हो गया जिसमें जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक जवान घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा लगाई गई IED में विस्फोट हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट किस्टाराम पुलिस थाना क्षेत्र के सालेतोंग गांव के पास हुआ, जहां सोमवार को इसी तरह की घटना में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। सड़क निर्माण और अन्य विकास कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए मंगलवार को नक्सल गढ़ सालेटोंग में राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक नया शिविर स्थापित किया गया।

उन्होंने कहा कि शिविर रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण चिंतलनार-किस्ताराम मार्ग पर स्थित है और क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने में भी महत्वपूर्ण होगा।

उन्होंने कहा कि शिविर रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण चिंतलनार-किस्ताराम मार्ग पर स्थित है और क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने में भी महत्वपूर्ण होगा। शिविर स्थापित करने से पहले, सुरक्षा कर्मियों की संयुक्त टीमों ने नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी का पता लगाने के लिए आसपास के क्षेत्र में विध्वंस अभियान चलाया।

अधिकारी ने कहा कि मंगलवार सुबह ऐसे ही एक अभ्यास के दौरान, डीआरजी जवान जोगा एक दबाव आईईडी के संपर्क में आ गया, जिससे विस्फोट हो गया। कहा। उन्होंने बताया कि घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

पहले भी हुई ऐसी घटना 

जानकारी के अनुसार, सोमवार को इलाके में इसी तरह के प्रेशर आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट किस्टाराम पुलिस थाना क्षेत्र में सुबह करीब 10.15 बजे हुआ, जहां सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम सड़क निर्माण कार्य को सुरक्षा प्रदान करने के लिए गश्त कर रही थी।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 217वीं बटालियन, 208वीं बटालियन के कर्मी उन्होंने कहा, कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा - सीआरपीएफ की एक विशिष्ट इकाई) और जिला बल ऑपरेशन में शामिल थे। अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है।

टॅग्स :छत्तीसगढ़बम विस्फोटनक्सल हमलानक्सल
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेVIDEO: बाइक पर युवक-युवती कर रहे थे 'रोमांटिक स्टंट', जशपुर पुलिस ने पकड़ा और थमाया चालान

भारतनक्सलियों ने वर्दी उतारकर धारण किया ग्रामीणों की वेशभूषा, पुलिस को गुमराह करने का नया पैंतरा अपनाया

क्राइम अलर्टChhattisgarh Rape Case: छात्रा के साथ शिक्षक बुझाता रहा 'हवस की प्यास', गर्भवती होने पर पीड़िता ने खोले राज

क्राइम अलर्टSukma Naxalite surrender: सिर पर 36 लाख रुपए का इनाम, दो महिला समेत छह नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

भारतChhattisgarh 10th 12th Result 2024: लड़कियों की बल्ले-बल्ले, 10वीं में सिमरन, 12वीं में महक अग्रवाल फर्स्ट

भारत अधिक खबरें

भारतUP LS Elections 2024: चंद घंटे पहले सपा में आए और टिकट पा गए भाजपा के एमपी रमेश बिंद, ऑपरेशन रमेश बिंद की अखिलेश यादव ने नहीं लगने दी किसी को हवा

भारत'पैसे नहीं भेजते इसलिए बुरा भला कहते हैं...',संसद में अडानी-अंबानी के खिलाफ बोलने के सवाल पर खुले तौर पर बोले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी

भारतArvind Kejriwal INDIA Bloc PM Face: 'मैं पीएम बनने की रेस में नहीं हूं', अरविंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

भारत'मरना तो था ही ...', गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, वीडियो हुआ वायरल

भारतचुनाव में 100 में 99 वोट नोटा को मिल जाएं और 1 किसी प्रत्याशी को तो...! पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिया जवाब