छत्तीसगढ़ चुनावः सरकारी अधिकारियों पर वोटिंग के दौरान बीजेपी को वोट डलवाने का आरोप

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 21, 2018 03:24 AM2018-11-21T03:24:09+5:302018-11-21T03:24:09+5:30

मरवाही विधानसभा क्षेत्र में पेंड्रा के एक और मतदान कर्मचारी के खिलाफ आरोप लगाया गया है। इस कर्मचारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गड़बड़ी करने के आरोप लगाए हैं। 

Chhattisgarh Election: Govt officials ask people to vote BJP | छत्तीसगढ़ चुनावः सरकारी अधिकारियों पर वोटिंग के दौरान बीजेपी को वोट डलवाने का आरोप

छत्तीसगढ़ चुनावः सरकारी अधिकारियों पर वोटिंग के दौरान बीजेपी को वोट डलवाने का आरोप

छत्तीसगढ़ में आज मंगलवार को दूसरे चरण का मतदान हुआ। मरवाही विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में प्रचार करने और मतदाताओं को भाजपा के लिए वोट डालने के लिए प्रेरित करने वाले पीठासीन अधिकारियों कमल तिवारी और सुरेंद्र सिंह को चुनाव आयोग ने तत्काल हटा दिया। उनके साथ ही वहां नियुक्त दो टीआई को भी हटाया गया। कमल तिवारी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया।

उल्लेखनीय है कि दोपहर साढ़े 12 बजे तक 25.2 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी। इसी बीच बिलासपुर जिले के मरवाही विधानसभा के सेमरा मतदान केंद्र पर ड्यूटी कर रहे एक पीठासीन अधिकारी को हिरासत में लिया गया। पीठासीन अधिकारी कमल तिवारी पर भाजपा के पक्ष में वोटिंग करवाने का आरोप लगा है। अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

इसके अलावा मरवाही विधानसभा क्षेत्र में पेंड्रा के एक और मतदान कर्मचारी के खिलाफ आरोप लगाया गया है। इस कर्मचारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गड़बड़ी करने के आरोप लगाए हैं। इस पर भी भाजपा के पक्ष में वोटिंग करवाने का आरोप लगाया गया है। दोनों ही मामलों की जांच की जा रही है।बिलासपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी पी।

दयानंद ने बताया है कि मरवाही विधानसभा क्षेत्र के सेमरा मतदान केंद्र पर पीठासीन अधिकारी और धनोली मतदाता केंद्र पर पी 3 कर्मचारी को शिकायत के बाद निर्वाचन प्रक्रिया से हटा दिया गया है और जांच के आदेश दिए गए हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में रायपुर, रायपुर ग्रामीण, कवर्धा, जांजगीर-चांपा, दुर्ग और बालोद समेत कई विधानसभा क्षेत्रों के 50 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई हैं।

उधर, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के नेतृत्व में एक टीम ने दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने छत्तीसगढ़ चुनावों में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ और दुरुपयोग करने की शिकायत की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने भी ईवीएम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। भूपेश बघेल ने पाटन में मीडिया से चर्चा में कहा कि जिन पोलिंग बूथों पर कांग्रेस मजबूत है, वहीं ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिल रही हैं।

Web Title: Chhattisgarh Election: Govt officials ask people to vote BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे