छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक ने किया 'हिंदू राष्ट्र' का आह्वान, पार्टी ने बताया व्यक्तिगत राय

By रुस्तम राणा | Published: June 17, 2023 07:20 PM2023-06-17T19:20:51+5:302023-06-17T19:21:44+5:30

छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक अनीता शर्मा ने शुक्रवार को एक धर्म सभा में 'हिंदू राष्ट्र' बनाने के लिए एकता का आह्वान किया। पार्टी ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया और एमएलए के इस बयान को "व्यक्तिगत" बताया।

Chhattisgarh: Cong MLA calls for ‘Hindu Rashtra’, party says individual opinion | छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक ने किया 'हिंदू राष्ट्र' का आह्वान, पार्टी ने बताया व्यक्तिगत राय

छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक ने किया 'हिंदू राष्ट्र' का आह्वान, पार्टी ने बताया व्यक्तिगत राय

Highlightsकांग्रेस विधायक अनीता शर्मा ने शुक्रवार को एक धर्म सभा में 'हिंदू राष्ट्र' बनाने के लिए एकता का आह्वान कियापार्टी ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया और एमएलए के इस बयान को "व्यक्तिगत" बतायाशर्मा ने दावा किया है कि उनके बयान की "गलत व्याख्या" की गई और वह भारत में सभी लोगों के बीच एकता की बात कर रही थींं

रायपुर: हिन्दू राष्ट्र का आवाह्न अक्सर आरएसएस, भाजपा के नेताओं द्वारा किया जाता है। लेकिन हैरानी तब होती है जब एक कांग्रेस विधायक हिन्दू राष्ट्र की बात करता है। दरअसल, छत्तीसगढ़कांग्रेस विधायक अनीता शर्मा ने शुक्रवार को एक धर्म सभा में 'हिंदू राष्ट्र' बनाने के लिए एकता का आह्वान किया। पार्टी ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया और एमएलए के इस बयान को "व्यक्तिगत" बताया।

शर्मा ने दावा किया है कि उनके बयान की "गलत व्याख्या" की गई थी और वह भारत में सभी लोगों के बीच एकता की बात कर रही थीं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक अनीता शर्मा ने शुक्रवार को 'हिंदू राष्ट्र' बनाने के लिए एकता का आह्वान किया और इसे बनाने के लिए सभी को आगे आने को कहा।

शुक्रवार को रायपुर के धरसीवा क्षेत्र में एक 'धर्म सभा' में भाग लेते हुए, धरसीवा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक शर्मा ने हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए एकता का आह्वान किया और अपील की कि सभी हिंदुओं को एक साथ आना चाहिए। बयान का एक वीडियो क्लिप शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

विधायक ने स्थानीय छत्तीसगढ़ी बोली में कहा, "हम सभी, हम जहां भी हैं... हमें हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लेना चाहिए.. हमें हिंदुओं के लिए बात करनी चाहिए और यह तभी संभव है जब सभी हिंदू एक साथ आएं।" हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इसे "व्यक्तिगत राय" बताते हुए उनकी टिप्पणी पर विचार करने से इनकार कर दिया। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार प्रमुख और प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने उन्हें "व्यक्तिगत बयान" कहा।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा, हर व्यक्ति की अपनी विचारधारा हो सकती है और कांग्रेस विचार के मतभेद का स्वागत करती है। हालांकि, शनिवार को शर्मा ने कहा कि उनके बयानों का गलत अर्थ निकाला गया और वह इस देश में रहने वाले सभी लोगों की एकता की बात कर रहे हैं।

विधायक ने कहा, “मैं गांधीवादी हूं और गांधी जी ने कहा है कि द्वेष बंद होना चाहिए … सभी धर्मों के लोग भाई हैं … मैं भारत में रहने वाले सभी लोगों की एकता की बात कर रहा था … मेरे लिए हिंदू राष्ट्र की अवधारणा सभी धर्मों की एकता है।

Web Title: Chhattisgarh: Cong MLA calls for ‘Hindu Rashtra’, party says individual opinion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे