छठ पर्व 2019: औरंगाबाद में भगदड़ में दो बच्चों की मौत, सहरसा में तीन बच्चे धेमरा नदी में डूबे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 3, 2019 08:44 AM2019-11-03T08:44:22+5:302019-11-03T08:44:22+5:30

चार दिनों तक चलने वाला छठ महापर्व रविवार की सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया।

Chhath festival 2019: Two children die in stampede in Aurangabad, three children drown in river Dhemara in Saharsa | छठ पर्व 2019: औरंगाबाद में भगदड़ में दो बच्चों की मौत, सहरसा में तीन बच्चे धेमरा नदी में डूबे

बच्चों की मौत से परिजनों बेहाल (एएनआई)

Highlightsअर्घ्य देने के बाद लौटते वक्त भगदड़ मच गई जिसमें कई लोग गिरकर दब गए।दूसरी घटना बिहार के सहरसा के सत्तर कटैया की है।

छठ पर्व पर भारी भीड़ और भगदड़ की वजह से अलग-अलग जगहों से कई लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं। पहली घटना औरंगाबाद जिले के देव में सूर्य कुंड की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घाट पर डूबते सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान भीड़ काफी बढ़ गई थी। अर्घ्य देने के बाद लौटते वक्त भगदड़ मच गई जिसमें कई लोग गिरकर दब गए। 

हादसे में दो बच्चों की मौत गई। जिलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और पीड़ितों को मुआवजा देने की बात कही है। स्थानीय नेताओं ने भी मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी है और हादसे पर गहरा दुख जताया है।

दूसरी घटना बिहार के सहरसा के सत्तर कटैया की है। यहां रविवार सुबह सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान धेमरा नदी में तीन बच्चे डूब गए। दो बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि तीसरे बच्चे की खोज जारी है।

गौरतलब है कि चार दिनों तक चलने वाला छठ महापर्व रविवार की सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया। लोगों ने नदी, तालाब, पोखर, बावली, पूल के किनारे सूर्य को अर्घ्य दिया। कई घाटों पर भारी भीड़ की वजह से अव्यवस्था फैल गई और कुछ हादसे हुए।

Web Title: Chhath festival 2019: Two children die in stampede in Aurangabad, three children drown in river Dhemara in Saharsa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे