केंद्र सरकार ने सीबीआई के पांच अधिकारियों और लोक अभियोजक को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी

By भाषा | Published: October 26, 2021 06:45 PM2021-10-26T18:45:27+5:302021-10-26T18:45:27+5:30

Central government gives compulsory retirement to five CBI officers and public prosecutor | केंद्र सरकार ने सीबीआई के पांच अधिकारियों और लोक अभियोजक को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी

केंद्र सरकार ने सीबीआई के पांच अधिकारियों और लोक अभियोजक को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर केंद्र सरकार ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के पांच अधिकारियों तथा एक वरिष्ठ लोक अभियोजक को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सरकार ने सीबीआई के जिन अधिकारियों को अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त किया है उनमें एक सहायक पुलिस अधीक्षक और चार पुलिस अधीक्षक शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि मौलिक नियमावली उपबंध 56 (जे) के तहत राष्ट्रपति ने जनहित में उक्त अधिकारियों और वरिष्ठ लोक अभियोजक को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य सेवानिवृत्ति प्रदान की।

इन अधिकारियों को तीन महीने का वेतन और अन्य भुगतान किया जाएगा। इस घटनाक्रम पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीबीआई की अखंडता और कर्तव्य निर्वहन सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Central government gives compulsory retirement to five CBI officers and public prosecutor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे