बहू ने लगाया रिटायर जज पर जानवरों की तरह पीटने का आरोप, जारी किया वीडियो

By भाषा | Published: September 22, 2019 06:11 AM2019-09-22T06:11:20+5:302019-09-22T06:11:20+5:30

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने पुलिस को इसकी सूचना दी है। उनसे सीसीटीवी फुटेज साझा करने को कहा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने हमें पहले भी बताया था कि उनके पास वीडियो साक्ष्य है... अगर वह मिलता है तो, वह अतिरिक्त साक्ष्य होगा।

CCTV Footage Shows Retired Hyderabad HC Judge Assaulting Daughter-in-Law | बहू ने लगाया रिटायर जज पर जानवरों की तरह पीटने का आरोप, जारी किया वीडियो

फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsमहिला का आरोप है कि वह 2012 में न्यायाधीश के पुत्र वशिष्ट के साथ विवाह के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ना झेल रही है।उसने पति द्वारा तलाक मांगे जाने के बाद सीसीटीवी फुटेज जारी किया है।

मद्रास उच्च न्यायालय से सेवानिवृत्त एक न्यायाधीश और उनके परिवार का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे वे लोग कथित तौर पर अपनी बहू की पिटाई कर रहे हैं। वीडियो के सामने आने से कुछ ही महीने पहले सिंधू शर्मा की शिकायत पर न्यायाधीश और उनके परिवार के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया है। 

हैदराबाद और मद्रास उच्च न्यायालय मे न्यायाधीश रह चुके एन. राममोहन राव की बहू सिंधू का कहना है कि उसने सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर इसलिए साझा की है क्योंकि इसे देखे बिना कोई उसका यकीन नहीं करता। 

महिला का कहना है कि अपने दोनों बच्चों के कारण वह अभी तक पति के वापस लौटने का इंतजार कर रही थीं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि सिंधू से उक्त सीसीटीवी फुटेज पुलिस के साथ साझा करने को कहा गया है। इस वीडियो में दो व्यक्ति एक महिला को पीटते और कमरे के भीतर खींचते नजर आ रहे हैं, वहीं एक अन्य महिला उसपर बुरी रह चिल्ला रही है। 

शर्मा का आरोप है कि वह 2012 में न्यायाधीश के पुत्र वशिष्ट के साथ विवाह के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ना झेल रही है। उसने पति द्वारा तलाक मांगे जाने के बाद सीसीटीवी फुटेज जारी किया है। 

शर्मा ने कहा, ‘‘आपने उसे (वीडियो) देखा है, वीडियो और बाकी चीजें.... स्पष्ट दिख रहा है कि वे (ससुराल के लोग और पति) कैसे मुझे पीट रहे हैं। मैंने इतना लंबा इंतजार सिर्फ इसलिए किया क्योंकि मैं आशा कर रही थी कि मेरे पति लौटेंगे, मेरे लिये ना सही लेकिन हमारे बच्चों के लिए...’’ 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने पुलिस को इसकी सूचना दी है। उनसे सीसीटीवी फुटेज साझा करने को कहा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने हमें पहले भी बताया था कि उनके पास वीडियो साक्ष्य है... अगर वह मिलता है तो, वह अतिरिक्त साक्ष्य होगा। हमने उनसे इसे पुलिस के साथ साझा करने का अनुरोध किया है, लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है।’’ 

सिंधू की शिकायत पर हैदराबाद पुलिस के ‘सेन्ट्रल क्राइम स्टेशन’ ने राव, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ अप्रैल में घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया। वशिष्ट के भाई ने कहा कि वह बीमार होने के कारण प्रतिक्रिया देने में असमर्थ हैं। इससे पहले उच्चन्यायालय ने शर्मा को उनके बच्चों की देखरेख का अधिकार सौंपा। उससे पहले दोनों बच्चे राव और उनकी पत्नी के साथ रह रहे थे। 

इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्होंने कुछ गवाहों से पूछताछ की है और न्यायाधीश के बेटे और पत्नी सहित कई लोगों को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने न्यायाधीश राव के मकान की तलाशी लेने के लिए अदालत में अर्जी देकर वारंट जारी करने का अनुरोध किया है।

Web Title: CCTV Footage Shows Retired Hyderabad HC Judge Assaulting Daughter-in-Law

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे