CBSE 10th Result: श्रीजा की कहानी अलग, 4 साल की उम्र में मां चल बसी, पिता ने घर से निकाला, नानी के घर रहकर किया कमाल, 99.4% अंक हासिल, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 24, 2022 03:16 PM2022-07-24T15:16:56+5:302022-07-24T15:17:57+5:30

CBSE 10th Result: बिहार में टॉप किया है। श्रीजा ने विज्ञान और संस्कृत में 100 और गणित और अंग्रेजी में 99-99 अंक हासिल किए हैं।

CBSE 10th Result Sreeja gets 99-4% in Class X heart touch mothers death father second marrige nani see video | CBSE 10th Result: श्रीजा की कहानी अलग, 4 साल की उम्र में मां चल बसी, पिता ने घर से निकाला, नानी के घर रहकर किया कमाल, 99.4% अंक हासिल, देखें वीडियो

मेरे लिए अध्ययन के घंटों की संख्या मायने नहीं रखती।

Next
Highlightsपटना में रहकर संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी करना चाहती है।डीएवी-बीएसईबी में ग्यारहवीं कक्षा में विज्ञान स्ट्रीम में प्रवेश ले लिया है।बोर्ड परीक्षा के लिए निरंतरता के साथ अध्ययन किया।

पटनाः इलेक्ट्रिकल इंजीनियर बनने की ख्वाहिश रखने वाली डीएवी पब्लिक स्कूल-बीएसईबी कॉलोनी की श्रीजा दसवीं कक्षा में 99.4% अंक हासिल किया। बिहार में टॉप किया है। श्रीजा ने विज्ञान और संस्कृत में 100 और गणित और अंग्रेजी में 99-99 अंक हासिल किए हैं।

वह पटना में रहकर संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी करना चाहती है। "मैंने पहले ही डीएवी-बीएसईबी में ग्यारहवीं कक्षा में विज्ञान स्ट्रीम में प्रवेश ले लिया है।" श्रीजा ने बताया कि उन्होंने बोर्ड परीक्षा के लिए निरंतरता के साथ अध्ययन किया। मेरे लिए अध्ययन के घंटों की संख्या मायने नहीं रखती।

मैं कभी किसी कोचिंग संस्थान में नहीं गई और हमेशा सेल्फ स्टडी में विश्वास रखी। मेरे शिक्षकों और परिवार के सदस्यों ने मेरी पढ़ाई में मेरी बहुत मदद की। रुकनपुरा इलाके में अपने नाना-नानी के साथ रहने वाली श्रीजा ने कहा कि वह आईआईटी-मद्रास से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग करना चाहती है। उसकी छोटी बहन सृष्टि पांचवी कक्षा की छात्रा है।

श्रीजा की कहानी अलग है। आज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। 4 साल की थी तो मां का साया उठ गया। पिता ने दूसरी शादी की और घर से निकाल दिया। वीडियो में श्रीजा की नानी ने काफी सारी बात शेयर की। 

श्रीजा और उनकी बहन नाना-नानी के घर रहकर पढ़ाई की। श्रीजा ने बिहार टॉप कर इतिहास कायम कर दिया। पिता ने दूसरी शादी के बाद बच्चों ने मिलने की कोशिश नहीं की। श्रीजा की नानी ने कहा कि हमें  नतिनी पर गर्व है। हर कोई हमेशा श्रीजा की नानी कहकर बुला रहा है। नतिनी के लिए नानी के चेहरे पर गर्व के भाव हैं।

Web Title: CBSE 10th Result Sreeja gets 99-4% in Class X heart touch mothers death father second marrige nani see video

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे