बिहार में राजद नेताओं पर ताबड़तोड़ छापेमारी, राबड़ी देवी ने कहा- हम डरने वाले नहीं, ये कोई पहली बार नहीं हो रहा

By विनीत कुमार | Published: August 24, 2022 09:04 AM2022-08-24T09:04:47+5:302022-08-24T11:10:14+5:30

बिहार में राजद नेताओं के यहां सीबीआई ने छापेमारी की है। राजद के दो नेताओं के यहां यह छापेमारी की गई है। छापेमारी उस समय की गई है जब आज ही बिहार में नीतीश कुमार को विधान सभा में बहुमत साबित करना है।

CBI raids in Bihar om two RJD leaders, in connection with the alleged land for job scam | बिहार में राजद नेताओं पर ताबड़तोड़ छापेमारी, राबड़ी देवी ने कहा- हम डरने वाले नहीं, ये कोई पहली बार नहीं हो रहा

बिहार में राजद नेताओं के यहां सीबीआई का छापा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsबिहार में राजद एमएलसी सुनील सिंह और राज्य सभा सांसद अशफाक करीम के यहां सीबीआई का छापा।रेलवे में नौकरी के बदले कथित तौर पर जमीन लेने के मामले में छापेमारी।बिहार में आज ही फ्लोर टेस्ट भी होना है, इससे ठीक पहले सीबीआई की ओर से ये कार्रवाई की गई है।

पटना: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं के यहां सीबीआई ने बुधवार सुबह छापेमारी की है। सामने आई जानकारी के अनुसार रेलवे में नौकरी के बदले कथित तौर पर जमीन लेने के मामले में ये छापेमारी की गई है। एक छापेमारी राजद एमएलसी सुनील सिंह के यहां की गई है। साथ ही राज्य सभा सांसद अशफाक करीम के यहां भी छापेमैारी की गई है। इसके अलावा तीन और राजद नेताओं के यहां भी छापेमारी हुई है। इसमें राजद सांसद फैयाज अहमद और पूर्व एमएलसी सुबोध राय के नाम शामिल हैं।

वहीं, इन छापेमारी पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पूरी कवायद उन्हें डराने की है। राबड़ी देवी ने कहा, वे डरे हुए हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार बनी है। हमारे पास बहुमत है। बीजेपी को छोड़ सभी पार्टियां हमारे साथ हैं। सीबीआई को हमें डराने के लिए भेजा गया है। हम नहीं डरेंगे। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है।


बता दें कि नौकरी के बदले जमीन का पूरा कथित मामला उस समय का है जब लालू यादव रेल मंत्री थे। सूत्रों के अनुसार झारखंड में भी सीबीआई ने छापेमारी की है। झारखंड में यह कार्रवाई अवैध खनन और जबरन वसूली के मामले में की गई है।यह छापेमारी उस समय की जा रही है जब बिहार में आज फ्लोर टेस्ट भी होना है।

बताया जा रहा है कि झारखंड में छापे प्रेम प्रकाश से जुड़े ठिकानों पर किए गए हैं जिसके राजनेताओं के साथ मजबूत संबंध बताए जाते हैं। झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ के बाद ये कार्रवाई की जा रही है।

हाल में नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़ राजद, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कर लिया था। इसके बाद भाजपा बिहार में सत्ता से बाहर हो गई। नीतीश ने इसके बाद 8वीं बार बिहार के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।  

इस बीच राजद एमएलसी सुनील सिंह ने सीबीआई की छापेमारी को लेकर कहा कि यह सबकुछ जानबूझकर किया जा रहा है और इसका कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा, 'यह जानबूझकर किया जा रहा है। इसका कोई मतलब नहीं है। वे यह सोचकर ऐसा कर रहे हैं कि डर से विधायक उनके पक्ष में आएंगे।'


लालू के करीबी भोला यादव हो चुके हैं गिरफ्तार

नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने जुलाई में बड़ी कार्रवाई करते हुए लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले भोला यादव को गिरफ्तार किया था। भोला यादव 2004 से 2009 के बीच लालू के ओएसडी रहे थे। भोला यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।

मामले में सीबीआई ने मई के महीने में लालू से जुड़े करीब 17 जगहों पर छापेमारी भी की थी। इसमें लालू, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज, दिल्ली स्थित जगहों पर छापेमारी की गई थी।

Web Title: CBI raids in Bihar om two RJD leaders, in connection with the alleged land for job scam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे