Cash For Query: "मां दुर्गा आ गई हैं, ये लोग जो वस्त्र हरण कर रहे हैं न, महाभारत का रण होगा", महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में पेश होने वाली एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 8, 2023 11:42 AM2023-12-08T11:42:07+5:302023-12-08T11:45:31+5:30

संसद में प्रश्न पूछे जाने के एवज में कथित तौर पर पैसे लेने के आरोपों का सामना कर रही तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट आज लोकसभा में पेश होने पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि अब लोग महाभारत की लड़ाई देखेंगे।

Cash For Query: "Maa Durga has come, these people who are snatching clothes, there will be a war of Mahabharata", Mahua Moitra said on the report of the Ethics Committee to be presented in the Lok Sabha | Cash For Query: "मां दुर्गा आ गई हैं, ये लोग जो वस्त्र हरण कर रहे हैं न, महाभारत का रण होगा", महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में पेश होने वाली एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsकैश-फॉर-क्वेरी मामले में फंसी महुआ मोइत्रा ने एक बार फिर किया भाजपा पर हमला मोइत्रा ने कहा कि ये लोग जो वस्त्र हरण कर रहे हैं, अब महाभारत का युद्ध देखेंगेतृणमूल सांसद ने रामधारी सिंह दिनकर की रश्मिरथी की पंक्तियों का हवाला देते हुए भाजपा को घेरा

नई दिल्ली: संसद में प्रश्न पूछे जाने के एवज में कथित तौर पर पैसे लेने के आरोपों का सामना कर रही तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट आज लोकसभा में पेश होने पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि अब लोग महाभारत की लड़ाई देखेंगे।

कैश-फॉर-क्वेरी" मामले में फंसी मोइत्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मां दुर्गा आ गई हैं, हम भी देखेंगे। ये लोग जो वस्त्र हरण कर रहे हैं, अब महाभारत का युद्ध देखेंगे।"

इसके साथ ही उन्होंने बिहार के सुप्रसिद्ध कवि रामधारी सिंह दिनकर के लिखे 'रश्मिरथी' की एक पंक्ति, 'जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है' का उद्धरण देते हुए भाजपा पर हमला किया।

मालूम हो कि लोकसभा द्वारा जारी एजेंडे में कहा गया है कि एथिक्स कमेटी के चेयरपर्सन विनोद कुमार सोनकर और अपराजिता सारंगी हिंदी और अंग्रेजी में पहली रिपोर्टसदन के पटल पर रखेंगे।

संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र के शुरुआती दिन के लिए लोकसभा के कामकाज की सूची के एजेंडे में इस रिपोर्ट का उल्लेख किया गया था। हालाँकि, इस पर विचार नहीं किया जा सका था।

संसद की आचार समिति ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की है और 9 नवंबर को अपनी 500 पन्नों की रिपोर्ट दी है, जिसमें सांसद महुआ मोइत्रा को उनके "अत्यधिक आपत्तिजनक, अनैतिक, जघन्य और आपराधिक आचरण" के कारण 17 वीं लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश की गई है।

तृणमूल नेता मोइत्रा को निष्कासित करने वाले एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट को पिछले महीने को 6 बनाम 4 के बहुमत से पास किया गया था।

खबरों के मुताबिक महुआ मोइत्रा के कैश-फॉर-क्वेश्चन मामले में तैयार की गई एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट से पता चलता है कि उन्होंने 2019 से 2023 तक चार बार यूएई का दौरा किया, जबकि उनके लॉगिन को कई बार एक्सेस किया गया था।

जानकारी के अनुसार एथिक्स कमेटी की ड्राफ्ट रिपोर्ट में बताया गया है कि 47 मौकों पर महुआ मोइत्रा के संसद सदस्य पोर्टल के लॉगिन क्रेडेंशियल दुबई से एक्सेस किए गए थे।

मामले में तृणमूल कांग्रेस की मांग है की सांसद महुआ मोइत्रा को अपना बचाव करने का मौका दिया जाए। तृणमूल सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा, "मैंने स्पीकर से बात की और उन्होंने कहा कि अन्य रिपोर्टों के साथ इस समिति की रिपोर्ट भी सदन के पटल पर रखी जाएगी। मैंने उनसे कहा कि तृणमूल सांसद मोइत्रा को कम से कम एक बार बोलने का मौका दिया जाना चाहिए।"

Web Title: Cash For Query: "Maa Durga has come, these people who are snatching clothes, there will be a war of Mahabharata", Mahua Moitra said on the report of the Ethics Committee to be presented in the Lok Sabha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे