जेएनयू प्रोफेसर के भाषण को लेकर उत्कल विश्वविद्यालय में तनाव, मामला दर्ज, दावा- छात्र और फोरम के संयोजक के बीच हुई मारपीट

By भाषा | Published: February 13, 2023 07:09 AM2023-02-13T07:09:30+5:302023-02-13T07:25:10+5:30

आपको बता दें कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अनुसार, दर्शकों में से कुछ लोग जिनमें ज्यादातर छात्र थे, ने मजूमदार के भाषण पर खुले तौर पर आपत्ति जताई जिसके कारण उनके और सिटीजन फोरम के संयोजक, प्रदीप्ता नायक के बीच बहस हुई थी। उन्होंने कहा कि छात्रों ने अपशब्द कहने के अलावा कथित तौर पर उनसे मारपीट भी की थी।

case registered in odisha Utkal University over JNU professor speech claim- fight between student convener of the forum | जेएनयू प्रोफेसर के भाषण को लेकर उत्कल विश्वविद्यालय में तनाव, मामला दर्ज, दावा- छात्र और फोरम के संयोजक के बीच हुई मारपीट

फोटो सोर्स: https://utkaluniversity.ac.in

Highlightsजेएनयू प्रोफेसर के भाषण को लेकर उत्कल विश्वविद्यालय में हंगामा मचा है। ऐसे में इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से पुलिस में शिकायत भी की गई है। यही नहीं दावा यह भी इस विवाद के कारण छात्र और फोरम के संयोजक के बीच कथित तौर पर मारपीट भी हुई है।

भुवनेश्वर: भुवनेश्वर में रविवार को उत्कल विश्वविद्यालय में आयोजित संगोष्ठी के दौरान आयोजकों एवं कार्यक्रम में दिए गए भाषण का विरोध कर रहे दर्शकों के बीच तनाव व्याप्त हो गया है। संस्थान के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। 

घटना के तुरंत बाद दोनों पक्षों ने शहीद नगर थाने में अलग-अलग शिकायत दर्ज कराई है। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने शिकायतों की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले में जांच की जा रही है। 

क्या है पूरा मामला

समस्या तब उत्पन्न हुई जब जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के प्रोफेसर सुरजीत मजूमदार के भाषण को कुछ छात्रों ने अस्वीकार कर दिया, जो कथित तौर पर एक राजनीतिक दल से संबद्ध थे। इसके कारण ओडिशा स्थित सिटिजन फोरम द्वारा आयोजित सेमीनार को बीच में ही रोकना पड़ा। 

विवाद के कारण छात्र और फोरम के संयोजक के बीच कथित तौर पर हुई मारपीट

विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अनुसार, दर्शकों में से कुछ लोग जिनमें ज्यादातर छात्र थे, ने मजूमदार के भाषण पर खुले तौर पर आपत्ति जताई जिसके कारण उनके और सिटीजन फोरम के संयोजक, प्रदीप्ता नायक के बीच बहस हुई थी। उन्होंने कहा कि छात्रों ने अपशब्द कहने के अलावा कथित तौर पर उनसे मारपीट भी की थी।

Web Title: case registered in odisha Utkal University over JNU professor speech claim- fight between student convener of the forum

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे