अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाने की है तैयारी! मीडिया में आई खबरों पर कैप्टन ने कही ये बात

By विनीत कुमार | Published: February 2, 2023 08:38 PM2023-02-02T20:38:12+5:302023-02-02T20:43:24+5:30

कैप्टन अमरिंदर सिंह उन खबरों को अटकलबाजी कहा है जिसमें उन्हें महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाने पर विचार की बात कही गई थी। अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता लेकिन वे पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से दी गई हर जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं।

Capt Amarinder Singh refuted media reports being considered for new Governor of Maharashtra | अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाने की है तैयारी! मीडिया में आई खबरों पर कैप्टन ने कही ये बात

महाराष्ट्र का राज्यपाल मुझे बनाने पर विचार की बात अटकलबाजी: कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र का नया राज्यपाल मुझे बनाए जाने की खबरें केवल अटकलबाजी: कैप्टन अमरिंदर सिंह अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनसे इस बारे में किसी ने कोई बात नहीं की है और वे कुछ नहीं जानते।अमरिंदर सिंह ने साथ ही कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेगे, उसे निभाने के लिए वे तैयार हैं।

नई दिल्ली: भाजपा नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को उन मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया था कि उन्हें महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाया जा सकता है। अमरिंदर सिंह ने मीडिया में आई इन खबरों को 'विशुद्ध रूप से अटकलबाजी' कहा। हालांकि, 80 वर्षीय नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कुछ भी करने के लिए कहेंगे, वे उसका पालन करेंगे।

'राज्यपाल बनाए जाने की बात की मुझे जानकारी नहीं'

महाराष्ट्र के राज्यपाल के पद के लिए उनके नाम पर विचार किए जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, 'यह पूरी तरह से अटकलबाजी है। किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है। मैं इसके बारे में कुछ नहीं जानता। किसी ने कुछ नहीं बताया। मैंने प्रधानमंत्री को पहले ही सूचित कर दिया है कि वह जहां भी चाहें, जिस पद पर चाहें, मैं उनके लिए मौजूद हूं।'

अमरिंदर सिंह का यह बयान कई मीडिया रिपोर्टों के बाद आया है जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्त किए जाने की संभावना है क्योंकि वर्तमान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है।

महाराष्ट्र में हाल में विपक्ष लगातार कोश्यारी से पद छोड़ने की मांग कर रहा था। इसके बाद पिछले ही महीने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा था कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताई है। 
कोश्यारी के अनुसार उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि वह अपने जीवन का बाकी समय पढ़ने-लिखने समेत अन्य गतिविधियों में बिताना चाहेंगे। 

2019 महाराष्ट्र के राज्यपाल बने थे कोश्यारी

कोश्यारी को सितंबर 2019 में महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया था। औरंगाबाद में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय में एक समारोह को संबोधित करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज पर उनकी टिप्पणी ने उन्हें विवादों में ला दिया था।

दूसरी ओर, बताते चलें कि अमरिंदर सिंह ने 2021 में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ विवाद के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटा दिए जाने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी। अमरिंदर सिंह ने बाद में अपनी खुद की पार्टी, 'पंजाब लोक कांग्रेस' बनाई, जो 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में कोई भी सीट जीतने में नाकाम रही। वह खुद पटियाला अर्बन के अपने घरेलू सीट से हार गए।

इसके कुछ महीनों बाद अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल हो गए और अपनी पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का भी विलय कर दिया।

Web Title: Capt Amarinder Singh refuted media reports being considered for new Governor of Maharashtra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे