CAA-NRC Protest: दिल्ली के खुरेजी खास में भारी संख्या में सड़क पर उतरीं महिलाएं, यातायात ठप्प

By भाषा | Published: February 23, 2020 04:57 PM2020-02-23T16:57:11+5:302020-02-23T16:57:11+5:30

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों की संख्या 100 से कुछ कम थी और उन्होंने खुरेजी खास मुख्य मार्ग तक जाने वाली सड़क पर धरना दिया व प्रदर्शन किया।

CAA-NRC Protest: women protest against caa and nrc in Khureji Khas, traffic stalled | CAA-NRC Protest: दिल्ली के खुरेजी खास में भारी संख्या में सड़क पर उतरीं महिलाएं, यातायात ठप्प

shaheen bagh

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के खुरेजी खास क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ रविवार को प्रदर्शन के लिए लोगों के एकत्र होने के कारण यातायात प्रभावित रहा। कानून का विरोध करने के लिए मौजूद लोगों में अधिकतर महिलाएं थीं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों की संख्या 100 से कुछ कम थी और उन्होंने खुरेजी खास मुख्य मार्ग तक जाने वाली सड़क पर धरना दिया व प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारी इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘मुख्य मार्ग तक जाने वाली सड़क के एक तरफ प्रदर्शनकारियों ने धरना दिया। यातायात का परिचालन जारी रहा लकिन यहां से गाड़ियों की आवाजाही की रफ्तार बहुत धीमी थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सड़क खाली करने के लिए हमने उनके साथ बातचीत कर उन्हें मनाने की भी कोशिश की।’’ उन्होंने कहा कि बातचीत के बाद कई प्रदर्शनकारी मौके से चले गये जबकि कुछ लोग अब भी संशोधित नागरिकता कानून एवं राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी के खिलाफ धरने पर हैं।

अधिकारी ने बताया, ‘‘प्रदर्शन अबतक शांतिपूर्ण रहा है। हमें उम्मीद है कि वे बहुत जल्द ही सड़क को खाली कर देंगे ताकि यातायात का परिचालन सुचारू हो सके ।’’ उन्होंने बताया कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है और स्थिति पूरी तरह नियंण में है । 

Web Title: CAA-NRC Protest: women protest against caa and nrc in Khureji Khas, traffic stalled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे