Budget 2020: जावड़ेकर ने कहा, अर्थव्यवस्था "सुधार" के रास्ते पर है और कोई निराशाजनक राय न दें

By भाषा | Published: January 22, 2020 04:50 PM2020-01-22T16:50:29+5:302020-01-22T16:50:29+5:30

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के भारत के आर्थिक वृद्धि के अनुमान को घटाने से जुड़े सवाल पर कहा कि अर्थव्यवस्था "सुधार" के रास्ते पर है और किसी को भी निराशाजनक राय नहीं रखनी चाहिए।

Budget 2020: Javadekar said, economy is on the path of "reform" and do not give any disappointing opinion | Budget 2020: जावड़ेकर ने कहा, अर्थव्यवस्था "सुधार" के रास्ते पर है और कोई निराशाजनक राय न दें

उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में भी की गई थी।

Highlightsउन्होंने जोर देते हुये कहा कि अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत बनी हुई है।जावड़ेकर ने कहा कि उस समय यह प्रक्रिया अच्छी थी लेकिन जब आज भाजपा यही काम कर रही है तो यह बुरी बन गई। 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार कहा कि सरकार एक फरवरी को पेश होने वाले केंद्रीय बजट में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए 'कार्य योजना' पेश करेगी।

उन्होंने जोर देते हुये कहा कि अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत बनी हुई है। जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के भारत के आर्थिक वृद्धि के अनुमान को घटाने से जुड़े सवाल पर कहा कि अर्थव्यवस्था "सुधार" के रास्ते पर है और किसी को भी निराशाजनक राय नहीं रखनी चाहिए।

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की आलोचना करने वालों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में भी की गई थी। जावड़ेकर ने कहा कि उस समय यह प्रक्रिया अच्छी थी लेकिन जब आज भाजपा यही काम कर रही है तो यह बुरी बन गई। 

Web Title: Budget 2020: Javadekar said, economy is on the path of "reform" and do not give any disappointing opinion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे