पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंध; वाराणसी में काफिले में शामिल कार के आगे कूदा शख्स, पुलिस ने पकड़ा

By अंजली चौहान | Published: September 24, 2023 07:21 AM2023-09-24T07:21:43+5:302023-09-24T07:31:21+5:30

शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी यात्रा के दौरान, एक महत्वपूर्ण सुरक्षा उल्लंघन हुआ जब एक युवक सुरक्षा घेरे को तोड़ने में कामयाब रहा और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में काफिले के पास पहुंच गया।

Breach in PM Modi's security Man jumped in front of car in convoy in Varanasi caught by police | पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंध; वाराणसी में काफिले में शामिल कार के आगे कूदा शख्स, पुलिस ने पकड़ा

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी की सुरक्षा में चूक आरोपी काफिले के सामने कूदापुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली जब एक शख्स उनके काफिले के आगे आ गया। शनिवार को पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे पर थे। इस दौरान पीएम जब यात्रा कर रहे थे तो एक युवक सुरक्षा घेरे को तोड़ने में कामयाब रहा और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में काफिले के पास पहुंच गया।

कानून प्रवर्तन अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई के कारण व्यक्ति को प्रधानमंत्री के वाहन के पास पहुंचने से पहले ही तुरंत पकड़ लिया गया और हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस ने आरोपी की पहचान की तो जांच में सामने आया कि वह सशस्त्र बलों का सदस्य है और वह रोजगार के अवसरों के लिए पीएम मोदी से बातचीत करना चाहता था। 

जानकारी के अनुसार, शख्स का नाम कृष्ण कुमार है और वह बीजेपी का कार्यकर्ता है। पुलिस ने फुर्ती दिखाते हुए फौरन शख्स को पकड़ लिया और उससे पूछताछ करने लगी। गाजीपुर का रहने वाला यह शख्स प्रधानमंत्री के काफिले से महज 20 मीटर की दूरी पर था।

पुलिस के मुताबिक कृष्णा गाजीपुर का रहने वाला है और पीएम मोदी से मिलना चाहता था। एक अधिकारी ने कहा, "भरत कुमार के बेटे कृष्ण कुमार बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं। वह मानसिक रूप से परेशान हैं और पीएम मोदी से मिलना चाहते थे।"

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के लिए शहर में थे। इससे पहले आज, पीएम मोदी ने वाराणसी में बनने वाले एक नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। और 16 नवनिर्मित अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन। स्टेडियम, जिसके दिसंबर 2025 तक पूरा होने की उम्मीद है, कानपुर और लखनऊ के बाद उत्तर प्रदेश में अपनी तरह का तीसरा स्टेडियम होगा।

Web Title: Breach in PM Modi's security Man jumped in front of car in convoy in Varanasi caught by police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे