BPSC TRE-3 Exam Paper Leaked: हजारीबाग में 250 अभ्यर्थी हिरासत में, तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोला, 4 लाख से अधिक छात्र परेशान

By एस पी सिन्हा | Published: March 16, 2024 02:37 PM2024-03-16T14:37:32+5:302024-03-16T14:38:40+5:30

BPSC TRE-3 Exam Paper Leaked: तीसरे चरण की बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक के कारण 4 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परेशानी हुई है। आखिर ऐसा क्यों हुआ? 

BPSC TRE-3 Exam Paper Leaked 250 candidates detained in Hazaribagh Tejashwi Yadav attacks government 4 lakh students upset | BPSC TRE-3 Exam Paper Leaked: हजारीबाग में 250 अभ्यर्थी हिरासत में, तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोला, 4 लाख से अधिक छात्र परेशान

file photo

Highlightsपूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोला है। हमारी सरकार थी तब तो ऐसा नहीं हुआ था, सरकार बदलते ही ऐसा क्यों होने लगा?बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक के कारण 4 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परेशानी हुई है।

BPSC TRE-3 Exam Paper Leaked: बिहार में आयोजित बीपीएससी टीआरई-3 परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर है। हजारीबाग में इससे जुड़े 250 अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया गया है। इसके साथ ही  पांच मास्टरमाइंडों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस बीच शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का पेपर लीक होने की आशंका के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि तीसरे चरण की बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक के कारण 4 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परेशानी हुई है। आखिर ऐसा क्यों हुआ? 

उन्होंने कहा है कि जब हमारी सरकार थी तब तो ऐसा नहीं हुआ था, सरकार बदलते ही ऐसा क्यों होने लगा? दरअसल, तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि बिहार में तीसरे चरण की बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक के कारण 4 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परेशानी हुई है।

आखिर ऐसा क्यों हुआ? हमने 17 महीनों में 4 लाख से अधिक नौकरियां दी, कभी भी किसी नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि हमने केवल 70 दिनों में दो चरण में 2 लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की। शिक्षक भर्ती परीक्षा के दोनों चरणों में 17 लाख से अधिक अभ्यर्थी होने के बावजूद भी कभी किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली।

सब नियुक्ति निष्पक्ष, पारदर्शी और सहज प्रक्रिया से हुई। अब ऐसी कौन सी ताकत और तत्व बिहार सरकार में है कि लाखों परीक्षार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है? किसका दबाव है? अब ये एनडीए सरकार इसे लटका, अटका और भटका क्यों रही है? इसके साथ ही तेजस्वी ने एक फोटो भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मुझसे कहो... मैं सुनूंगा, मैं करूंगा।

बता दें कि शुक्रवार को हुई बीपीएससी टीआरई-3 परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया है। आर्थिक अपराध इकाई, पटना की टीम ने दफे जुबान में यह बातें कही है। इस मामले में झारखंड के हजारीबाग में 250 से ज्यादा छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। सभी छात्र बिहार के विभिन्न जिलों से हजारीबाग पहुंचे थे। हजारीबाग से बरामद सभी सैंपल का मिलान हो गया है। परीक्षा प्रश्नपत्र लीक होने के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

Web Title: BPSC TRE-3 Exam Paper Leaked 250 candidates detained in Hazaribagh Tejashwi Yadav attacks government 4 lakh students upset

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे