मिजोरम में गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार, लगभग खाली मैदान को राज्यपाल ने किया संबोधित

By भाषा | Published: January 26, 2019 02:47 PM2019-01-26T14:47:32+5:302019-01-26T14:47:32+5:30

राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य की सीमाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाएंगे।

boycott of Republic Day celebrations in Mizoram, almost empty ground addressed by the Governor | मिजोरम में गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार, लगभग खाली मैदान को राज्यपाल ने किया संबोधित

मिजोरम में गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार, लगभग खाली मैदान को राज्यपाल ने किया संबोधित

आइजोल, 26 जनवरी: मिजोरम के राज्यपाल कुम्मानम राजशेखरन ने 70वें गणतंत्र दिवस के दिन यहां लगभग खाली पड़े मैदान में अपना संबोधन दिया। दरअसल, नागरिक (संशोधन) विधेयक के विरोध में संगठनों ने गणतंत्र दिवस के राज्यव्यापी बहिष्कार की घोषणा की थी जिसके बाद शनिवार को राष्ट्रीय पर्व में लोग शामिल नहीं हुए।

पुलिस ने बताया कि इस कार्यक्रम में आम लोग शामिल नहीं हुए। केवल मंत्री, विधायक और उच्च अधिकारियों ने ही इसमें शिरकत की। कार्यकम के बहिष्कार का आह्वान स्वयं सेवी संगठन कॉर्डिनेशन कमेटी ने किया था। यह नागरिक समाज एवं छात्र इकाइयों का संगठन है।

राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य की सीमाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाएंगे। साथ ही सीमाई क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के विकास के लिए कल्याणकारी योजनाओं को अहमियत दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य को भारत का सर्वाधिक स्वच्छ राज्य बनाने की दिशा में काम करना जारी रखेगी।

Web Title: boycott of Republic Day celebrations in Mizoram, almost empty ground addressed by the Governor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे